ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
मुख्यमंत्री योगी 26 अप्रैल को अमरोहा दौरे पर आएंगे, 25.30 करोड़ की देंगे सौगात
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2018 3:04:40 PM
मुख्यमंत्री योगी 26 अप्रैल को अमरोहा दौरे पर आएंगे, 25.30 करोड़ की देंगे सौगात

 अमरोहा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 अप्रैल को अमरोहा की तहसील हसनपुर के दौरे के दौरान सैदनगली के सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में रात्रि विश्राम करेंगे। यह संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा से ओतप्रोत है। कालेज के प्रधानाचार्य हेमराज सिंह ने पत्रकारों को बताया कि यहां उनके सोने के लिए अतिरिक्त प्रधानाचार्य कक्ष में व्यवस्था की गई।

 
उन्होंने बताया कि यह संस्थान वर्ष 1989 से संचालित हैं। इंटर में विज्ञान और कला वर्ग दोनों की मान्यता है। छात्र संख्या 1700 हैं और 50 टीचर सेवारत हैं। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त प्रधानाचार्य के कक्ष में एक तख्त और 5 सीटर सोफा रखा हुआ है। तख्त को हटाकर दीवान डलवाया जाएगा। कमरे में केवल पंखा लगा है एसी की व्यवस्था नहीं है और न ही की जाएगी।
 
खाने के मेन्यू में आलू परमल, अरहर की दाल, चावल और चपाती मूली, चुकंदर और खीरे का सलाद शामिल हैं। खाना बगैर लहसुन एवं प्याज का होगा। समीक्षा के दौरान मेहंदीपुर निवासी एसटीएफ के रणबांकुरे गरीश नागर को ठोकिया डाकू से मुठभेड़ में शहीद होने पर मरणोपरांत राष्ट्रपति की ओर से भी सम्मानित करने की घोषणा की गई थी, लेकिन अभी तक सम्मान नहीं होने को लेकर शहीद के परिजन मुख्यमंत्री से मिलेंगे।
 
अमरोहा दौरे के दौरान योगी 25.30 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी हेमन्त कुमार की अध्यक्षता में प्रस्तावित मुख्यमंत्री के दौरे के कार्यक्रम में कार्यदायी संस्थाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास के सम्बंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सभी विभागों की बिन्दुवार समीक्षा कर सम्बन्धित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी परियोजनाएं जो स्वीकृत हो गई हैं और उनका लोकार्पण और शिलान्यास बाकी है, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सभी तैयारियां कर लें। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर स्वयं जाकर सभी तैयारियों का निरीक्षण कर लें।
 
उन्होंने बताया कि इस दौरान 30 परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाएगा, जिनकी लागत 7.09 करोड़ है। 18 परियोजनाओं का लोकार्पण किया जाएगा, जिनकी लागत 18.27 करोड़ है। कुल परियोजनाए 48 हैं, जिनकी कुल लागत 25.36 करोड़ है। हस्तिनापुर सैंचुरी क्षेत्र मे भूमाफियाओं के बढ़ते दखल और पेड पौधे तथा वन्यजीव जंतुओं की सुरक्षा और रखरखाव को लेकर भी मुख्यमंत्री फाईल तलब कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS