राज्य
राहुल गांधी के साथ कैप्टन अमरेंद्र की बैठक शुरू
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2018 4:11:38 PM
राहुल गांधी के साथ कैप्टन अमरेंद्र की बैठक शुरू

 दिल्ली/चंडीगढ़। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ पंजाब सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह की बैठक शुरू हो चुकी है। इसे मौके उनके साथ पंजाब प्रधान सुनील जाखड़,आशा कुमारी, हरीश ‌चौधरी भी बैठक में मौजूद हैं।  

स्मरण रहे पंजाब कैबिनेट में विस्तार पिछले कई महीनों से प्रतीक्षित है। राहुल गांधी के साथ बैठक में प्रस्तावित मंत्रियों के नामों पर मोहर लग जाने पर कैबिनेट में विस्तार 1-2 दिनों के अंदर कर दिए जाने के आसार हैं। इस बैठक में पंजाब कांग्रेस को मिशन-2019 के लिए तैयार करने के विषय पर भी चर्चा होगी तथा पंजाब कांग्रेस द्वारा बनाए जाने वाले नए जिला प्रधानों पर भी चर्चा होने के आसार हैं। बताया जाता है कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रस्तावित मंत्रियों के नामों पर एक नोट तैयार कर लिया है। बैठक में यह तय होगा कि कैप्टन मंत्रिमंडल में सभी खाली पड़े मंत्रियों के पदों को भर दिया जाए या फिर इस समय 6-7 नए मंत्री बनाकर भविष्य में एक और मंत्रिमंडल विस्तार का रास्ता खुला रखा जाए। 
 
सूत्रों ने बताया कि मंत्री बनने के इच्छुक विधायकों द्वारा अपने पदों को सुरक्षित करने के लिए पूरा जोर लगाया गया है। कोई कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, कोई सुनील जाखड़ तो कोई कांग्रेस नेतृत्व के साथ सीधे सम्पर्क साधने में जुटा हुआ है। मंत्रिमंडल विस्तार के समय कुछ युवा चेहरों को मौका दिए जाने के आसार हैं। इससे कांग्रेस नौजवानों के अंदर सत्ता में भागेदारी का संदेश भेजना चाहती है। राहुल के साथ प्रस्तावित बैठक में मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह द्वारा निकट भविष्य में बनाए जाने वाले लैजिस्लेटिव असिस्टैंट्स के विषय पर भी बातचीत होगी। लैजिस्लेटिव असिस्टैंट्स के तौर पर लगभग 20 विधायकों को मंत्रियों के साथ जोड़ दिया जाएगा। इससे विधायक सरकार में अपनी भागेदारी को महसूस करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार के बाद मुख्यमंत्री जल्द ही लैजिस्लेटिव असिस्टैंट्स की नियुक्तियां भी करने के इच्छुक हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS