ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राज्य
घोटाला से आहत, विज ने बुलाई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2018 1:18:53 PM
घोटाला से आहत, विज ने बुलाई बैठक

चंडीगढ़। इनेलो सांसद दुष्यंत चौटाला द्वारा दवाइयों अौर उपकरणों की खरीद पर खट्टर सरकार पर लगाए करोडो़ं रुपए के घोटाले के आरोपों पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। जिसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दोपहर 3 बजे विभाग की बैठक बुलाई है। विज ने इस मामले में कहा है कि उन्हें जानकारी मुहैया कराई जाए। वे अपने स्तर पर जांच करवाएंगे और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। 

 

उल्लेखनीय है कि दुष्यंत चौटाला ने दवाइयों व उपकरणों की खरीद में करीब 300 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि करियाने की दुकान से दवाइयां व मेडीकल उपकरण खरीदे गए। अपनी जेबें गर्म करने के खातिर अधिकारियों ने सरकार द्वारा निर्धारित तय दामों से भी कई गुणा कीमतों पर दवाइयां खरीद कर सरकारी खजाने को चपत लगाई। 

 

उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री तथा स्वास्थ्य मंत्री को भी सवालों के घेरे में लिया। आर.टी.आई. से मिली जानकारी का हवाला देते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि 5 जिलों में अधिकारियों न केवल महंगी कीमत पर दवाइयां और जांच उपकरण खरीदे, बल्कि उन कम्पनियों से भी दवाइयां खरीदी गईं, जो करियाने और घी का कारोबार करती हैं। जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद और रेवाड़ी में करीब 125 करोड़ रुपए के घपले की आशंका है। दुष्यंत ने अन्य जिलों की जानकारियों को छिपाने का आरोप लगाया और कहा पूरे प्रदेश में करीब 3 साल में 300 करोड़ रुपए का घोटाले की आशंका है। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस घोटाले की सी.बी.आई. से जांच करवाने की मांग की। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS