राज्य
राजे का विवादित बयान बोली हमें वोट नहीं दिया तो उज्‍ज्‍वला योजना का लाभ नहीं मिलेगा
By Deshwani | Publish Date: 18/2/2018 3:11:01 PM
राजे का विवादित बयान बोली हमें वोट नहीं दिया तो उज्‍ज्‍वला योजना का लाभ नहीं मिलेगा

भोपाल। प्रचार के दौरान नेताओं का भाषण कई बार उन्हें विवादों में ला देता है। ताजा मामला मध्यप्रदेश का है जहां कोलारस विधनसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के प्रचार के दौरान राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की बहन और मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि जो लोग कांग्रेस को वोट देंगे उन्हें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का लाभ नहीं मिलेगा। दरअसल 24 फरवरी को कोलारस विधानसभा उप-चुनाव के लिए मतदान होना है। 

 
कोलारस विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के क्षेत्र में आता है। बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य की बुआ यशोधरा राजे सिंधिया मोर्चा खोले हुये हैं। यह चुनाव सिधिया बनाम सिधिया एक तरह से बना हुआ है। यशोधरा राजे ने जो बयान दिया है वो सीधे-सीधे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है्। ऐसे में क्या इस मामले में किसी तरह की कोई कार्रवाई होगी? 
 
वहीं शुक्रवार को कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में 24 फरवरी को मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की मतदाता सूचियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की शिकायत करते हुए निर्वाचन आयोग पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कहा था कि मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में लगभग 12 से 13 हजार मतदाता जबकि कोलारस में 8 से 9 हजार मतदाताओं की गड़बड़ी है। इनमें से कई मतदाताओं के तीन-तीन, और चार-चार मतदाता क्रमांक से अलग-अलग वोटर कार्ड बने हुए हैं तथा एक फोटो पर अलग-अलग नामों के वोटर कार्ड भी पाए गए. उन्होंने मीडिया को वोटर लिस्ट की गड़बड़ियां बताते हुए लिस्ट की प्रतियां भी वितरित कीं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS