राज्य
मुम्बई में स्थित कानपुर की राजेन्द्रा स्टील की 3 सम्पत्तियों को सील करने को निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 7/12/2017 11:26:26 AM
मुम्बई में स्थित कानपुर की राजेन्द्रा स्टील की 3 सम्पत्तियों को सील करने को निर्देश

इलाहाबाद, (हि.स.)। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राजेंद्रा स्टील कम्पनी कानपुर नगर की मुंबई में स्थित 3 सम्पत्तियों को ऑफिशियल लिक्विडेटर को अपने कब्जे में लेने और सम्पत्ति सील करने का निर्देश दिया है और कार्यवाही रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने सम्बंधित जिले के ​जिलाधिकारी को पुलिस फोर्स मुहैया कराने का निर्देश दिया है।

यह आदेश बुधवार न्यायमूर्ति अंजनी कुमार मिश्र ने दिया है।कम्पनी का समापन हो चुका है।सम्पत्तियां बेचकर देनदारों व् पूर्व श्रमिको को देयो का भुगतान किया जा रहा है।कम्पनी की निर्माण प्वाइंट मुंबई में तुलसियानी चेम्बर,अंधेरी ईस्ट मुंबई में पूनम विहार में तीन सम्पत्तियां है।जिसपर ऑफिशयल लिक्विडेटर अभी तक कब्जा नही ले पाये है।इनका कहना था कि स्टाफ को पुलिस सहयोग नही मिल रहा है।जिसपर कोर्ट ने पूछा कि स्टाफ ने पुलिस सहयोग न मिलने पर उच्चाधिकारियों से शिकायत की या नही।कोर्ट ने रिपोर्ट मांगी है।

श्रमिक रहे सती राम यादव व् अन्य की अर्जी पर ऑफिशयल लिक्विडेटर ने रिपोर्ट दाखिल कर 75 श्रमिको को भुगतान करने की कोर्ट से अनुमति मांगी है।अधिवक्ता कृष्ण जी शुक्ल का कहना है कि सभी श्रमिको को अभी तक अंतरिम भुगतान नही हो सका है।अर्जी में कमेटी द्वारा स्वीकृत राशि के भुगतान सहित भविष्यनिधि अंश व् मुआवजे की मांग की गयी है।

 

COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS