ब्रेकिंग न्यूज़
धार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलिआगर- लखनऊ एक्सप्रेस वे पर मोतिहारी की बस की भीषण दुर्घटना में मृतकों के नाम फिरोजाबाद प्रशासन ने मोतिहारी एसपी को पत्र लिखकर दिएरक्सौल में लुधियाना की नाबालिक लड़की को प्रेम जाल में फंसा कर विवाह करने के आरोप में एक युवक गिरफ्तारऔरंगाबाद में 9वी की छात्रा की हत्या, छात्रा का शव उसके ही क्लास रूम में मिलाभारत को हराकर पहली बार बांग्लादेश ने अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप जीतापटना के गांधी मैदान से सटे इलाके में ब्लास्ट होने से करीब आधा दर्जन लोग घायलजविपा सुप्रीमो अनिल कुमार ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बनाई मानव श्रृंखला पर मांगा श्‍वेत पत्र
अंतरराष्ट्रीय
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2020 11:41:46 AM
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण सभी बड़े समारोह रद्द

नई दिल्ली चीन में चन्‍द्र नववर्ष कल मनाया जायेगा, जिसे बड़े पैमाने पर आयोजित किया जाता है। प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरों का हवाला देते हुए पेईचिंग में सभी बड़े समारोह रद्द कर दिये हैं। मंदिरों में होने वाले अनुष्‍ठान प्रतिबंधित कर दिये गये है, फिल्‍मों का प्रदर्शन स्‍थगित कर दिया गया है और कई जगहों पर जनता का प्रवेश रोक दिया गया है। हांगकांग में भी नये साल के बड़े समारोह रद्द कर दिये गये हैं। कोरोना वायरस के प्रभाव को नियंत्रित करने के लिए चीन सरकार ने वुहान शहर समेत अनेक प्रांतीय शहरों में लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी है।

 
 
चीन में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। 830 लोगों के इससे ग्रस्‍त होने की पुष्टि हुई है। बृहस्‍पतिवार तक यह संक्रमण देश के 29 प्रांतों तक फैल चुका था। चीन के राष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने कहा है कि 20 प्रांतीय क्षेत्रों में 1072 नए संदिग्‍ध मामले सामने आए हैं। मृतकों में 24 चीन के हुबई प्रांत के और एक उत्‍तरी चीन के हेबेई का बताया गया है। वायरस का फैलाव रोकने के लिए चीन के पांच शहरों में आने-जाने पर रोक लगाई गई है। 
  
 
चीन के अलावा थाईलैंड में कोरोना संक्रमण के तीन मामलों की पुष्टि हुई है, इनमें दो लोग उपचार के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। जापान में भी एक मामला सामना आया, लेकिन संक्रमित व्‍यक्ति अब स्‍वस्‍थ है। कोरिया, अमरीका और सिंगापुर में एक-एक और विएतनाम में दो मामलों की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य आयोग ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले नौ हजार 507 लोगों का पता चला, जिनमें आठ हजार 420 को चिकित्‍सा निगरानी में रखा गया है और एक हजार 87 लोगों को अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है।
 
  
इस बीच, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन ने कहा है कि चीन में कोरोना वायरस संक्रमण को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य आपात स्थिति घोषित करना अभी जल्‍दबाजी होगी। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के महानिदेशक ट्रेड्रोस ग्रब्रेसिस ने कहा कि चीन ने वुहान में संक्रमण की रोकथाम के पर्याप्‍त उपाए किए हैं। पेइचिंग में 25 जनवरी को होने वाले चीनी चंद्र नववर्ष समारोह सहित कई गतिविधियां रद्द कर दी गई हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS