ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
नेपाल
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल
By Deshwani | Publish Date: 15/7/2019 5:05:51 PM
नेपाल मे बाढ़ का कहर, अब तक 65 लोगों की मौत, 38 घायल

काठमांडू। नेपाल में बाढ़ के कारण अब तक कम से कम 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 30 लोग लापता हैं। साथ ही 38 लोग घायल भी हो गए हैं। पुलिस ने यह जानकारी सोमवार को दी। समाचार पत्र द हिमालयन टाइम्स के मुताबिक गुरुवार से हो रही मूसलाधार बारिश ने अब तक 28 जिलों को प्रभावित किया है। नेपाल पुलिस और सेना ने देश के 22 जिलों में से अब तक 1146 लोगों को बचा लिया है।

 
गृह मंत्रालय के अनुसार पिछले तीन दिनों में आपदा के कारण 33 हजार लोग प्रभावित हुए हैं। नेपाल में लगातार तेज बारिश हो रही है। प्रांत एक, दो और तीन बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। ललितपुर, भोजपुर और रौताहत में मृतकों का संख्या अधिक है। सभी प्रांतीय सरकारों ने यह निर्णय लिया है कि वह बाढ़ और भूस्खलन से पीड़ितों को राहत प्रदान करेंगे। वह 38 घायलों का मुफ्त में इलाज करेंगे। उल्लेखनीय है कि बाढ़ के कारण प्रमुख राजमार्गों पर लोगों की आवाजाही बाधित है।
 
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने ट्वीट कर कहा कि आपदा में मारे गए लोगों के लिए उन्हें दुख है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जताई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS