ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
नेपाल
मुक्तिनाथ के बाद पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मंदिर गेट पर हुआ भव्य स्वागत
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2018 1:12:43 PM
मुक्तिनाथ के बाद पशुपतिनाथ मंदिर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, मंदिर गेट पर हुआ भव्य स्वागत

 काठमांडू। अपने दो दिवसीय नेपाल दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेपाल के प्रसिद्ध मुक्तिनाथ मंदिर पहुंचे। प्रधानमंत्री ने मंदिर में पूजा कर भगवान शालिग्राम का आशीर्वाद लिया। मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर पहुंच गए हैं, थोड़ी देर में पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर में विधि-विधान से पूजा करेंगे। मुक्तिनाथ मंदिर थोरोंग ला पर्वतीय दर्रे की तराई से 3,710 मीटर की ऊंचाई पर है। इससे पहले मुक्तिनाथ धाम में उन्होंने आम जनता से भी मुलाकात की। मुक्तिधाम मंदिर वैष्णव मत का प्रसिद्ध धाम है। 

 

मुक्तिनाथ मंदिर में पूजा करने से पहले प्रधानमंत्री ने बाहर खड़े लोगों से मुलाकात की। नेपाल की जनता से यह प्रधानमंत्री मोदी की यह मुलाकात करीब 10 मिनट तक चली। आम जनता से मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री सबको नमस्ते करते हुए नजर आए।

 

मुक्तिनाथ मंदिर के मुख्य दरवाजे पर जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे, वहां गेट पर खड़ी महिलाओं ने हाथों में फूल लेकर उनक स्वागत किया। गेट पर भव्य स्वागत के बाद पीएम मोदी मंदिर के अंदर पहुंचे और विधिवत पूजा की। उन्होंने भगवान की मूर्ति पर फूल भी चढ़ाए। इस दौरान उनके साथ मंदिर के दो पुजारी भी मौजूद थे। बता दें कि पीएम मोदी ऐसे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने मुक्तिनाथ मंदिर के दर्शन किए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कल जानकी माता मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना की थी। जानकी माता मंदिर में पूजा के दौरान मंदिर के पुजारियों ने उन्हें मिथिलांचल की शान कही जाने वाला पाग पहनाया था।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS