ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
नेपाल
नेपाल में भारतीय दूतावास ऑफिस के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं
By Deshwani | Publish Date: 17/4/2018 12:36:04 PM
नेपाल में भारतीय दूतावास ऑफिस के बाहर धमाका, कोई हताहत नहीं

काठमांडो। नेपाल में स्थित भारतीय दूतावास के सामने कल रात बम धमाका हुआ। धमाके से किसी की जान तो नहीं गई लेकिन दूतावास की दीवार को नुकसान पहुंचा है। नेपाल पुलिस ने कहा कि अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास ने अभी तक इस विस्फोट पर कोई टिप्पणी नहीं की है। संदेह है कि नेत्रा विक्रम चंद की अगुवाई वाला नक्सलियों का एक छोटा समूह इस विस्फोट के लिए जिम्मेदार हो सकता है क्योंकि वह पहले कई बार भारत-विरोधी टिप्पणियां कर चुका है। मोरांग के पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार बीसी ने कहा कि विस्फोट जिस भारतीय कार्यालय के पास हुआ है, उसे नेपाल सरकार की अनुमति के बिना संचालित किया जा रहा है।

 

कुमार ने कहा कि पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि नेपाल इस कार्यालय को खाली कराने के लिए कई बार कह चुका है। वर्ष 2008 में कोसी नदी में आई बाढ़ के दौरान नेपाल सरकार ने भारत से आग्रह किया था कि जब तक उसके राजमार्गों की मरम्मत नहीं हो जाती तब तक भारत परिवहन के लिए अपनी जमीन उपलब्ध कराए।

 

अब दूतावास के हुए धमाके के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि यह एक अस्थाई कार्यालय है जिसे नेपाल और उत्तरी बिहार में बाढ़ के दौरान स्थापित किया गया था और तभी से वहां काम जारी है। धमाके के समय कार्यालय में किसी के नहीं होने की वजह से कोई नुकसान नहीं हुआ।

 

 

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS