नेपाल
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2017 9:26:41 PM
नेपाल में गैस फैक्ट्री में आग, 2 मरे

बीरगंज, (हि.स.)। नेपाल के बीरगंज में पटेलनगर स्थित एक गैस फैक्ट्री में बुधवार की सुबह आग लग गई जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य झुलस गए हैं। इस आग में अग्निशमन दल का एक वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया है।

समाचार पत्र हिमालयन पोस्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि सुबह करीब 6.15 बजे सुपर गैस उद्योग लिमिटेड में आग लगई। मृतकों की पहचान मधुसूदन मिश्रा और यादव प्रसाद अधिकारी के रूप में हुई है। ये दोनों अग्निशमन कर्मी थे। इतना ही नहीं घायलों में भी तीन अग्निशमन कर्मी शामिल हैं।

पुलिस ने आगे कहा कि आग लगने के सही कारणों की जानकारी नहीं हो पाई है, लेकिन गैस टंकी में रिसाव होना आग लगने का कारण हो सकता है। अभी तक यह भी पता नहीं चल पाया है कि आग लगने के समय फैक्ट्री में कितने कर्मचारी काम पर तैनात थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है। गैस सिलिंडर में विस्फोट होना जारी है। आग बुझाने के लिए भेजी गई दमकल गाड़ी में घटना स्थल से पहले आग लग गई। पड़ोस के बारा जिले और भारत से भी दमकल गाड़ियां भेजी गई हैं, लेकिन वे भी फैक्ट्री में नहीं घुस पाए हैं।

हालांकि आग बुझाने की कोशिश जारी है। आसपास की बस्तियों को खाली करा दिया गया है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS