ब्रेकिंग न्यूज़
पीडीपी से गठबंधन तोड़ने के बाद जम्मू में गरजे अमित शाह, कश्मीर को नहीं होने देंगे अलगअधूरी पड़ी योजनाओं को जल्द पूरा करने का सुशील कुमार मोदी ने दिए निर्देशसर्च अॅापरेशन में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लातेहार से भारी मात्रा में हथियार बरामदकबाड़ी वाले ने किया कबूल, 8500 में खरीदी थी मैट्रिक परीक्षा की गायब हुई कॉपियांसरकारी जमीन पर लालू के कन्हैया ने बनवाया मंदिर, प्रशासन ने नहीं की कोई कार्रवाईस्वतंत्र विदेश नीति के तहत भारत और चीन से करीबी संबंध बनाए रखेगा नेपालसैफुदीन सोज ने फिर दिया विवादित बयान: पटेल तो कश्मीर पाकिस्तान को देना चाहते थे पर नेहरू नहीं मानेउत्पाद विभाग की टीम ने जब्त की 201 कार्टन नेपाली शराब
नेपाल
नेपाल बाढ़ में बहे गैंडा को भारत में बचाया गया
By Deshwani | Publish Date: 19/8/2017 3:47:04 PM
नेपाल बाढ़ में बहे गैंडा को भारत में बचाया गया

काठमांडू, (हि.स.)। लुप्त हो रही प्रजाति एक सींग वाला गैंडा नेपाल में आई भीषण बाढ़ में बहते हुए भारत आ पहुंचा जिसे वहां बचा लिया गया है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।
बीबीसी के अनुसार, यह मादा गैंडा नेपाल के चितवन नेशनल पार्क से बहते हुए भारत के गांव बगाह में 42 किलोमीटर का सफर तय कर पहुंचा है। गैंडा को बचाने के लिए नेपाल ने अपने 40 अधिकारियों को लगाया था। 
चितवन नेशनल पर्क के अधिकारी ने बीबीसी से हुई बातचीत में बताया की,“भारत के वन्य अधिकारियो की मद्द से हम इस 02 साल की मादा गैंडा को नेपाल पार्क में वापस ला सके हैं।”
बाढ़ में बहे चार और गैंडो को बचाना बाकी है, जबकि एक गैंडे की बाढ़ के दौरान ही मौत हो गई थी।
हाल के हफ्तों में नेपाल में हुई बारी बारिश और भूस्खलन से भारी नुकसाल हुआ है। वहीं नेपाल से लगे भारत और बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS