ब्रेकिंग न्यूज़
'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाटबिहार:10 जोड़ी ट्रेनें 25 फरवरी तक रद्द,नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर रेलखंड की ट्रेनें रहेंगी प्रभावितप्रधानमंत्री ने मिजोरम के निवासियों को राज्‍य के स्‍थापना दिवस पर शुभकामनाएं दीउपराष्ट्रपति ने कहा- भारत सुषुप्‍त अवस्‍था से जागृत अवस्‍था में प्रवेश कर चुका हैमोतीहारी: गांधी कुष्ठ कॉलोनी में मरीजों के बीच खाद्य सामग्री व सफाई सामग्री के साथ-साथ कंबल का भी वितरण किया गयामहागठबंधन छोड़ नीतीश शामिल हुए एनडीए में, बिहार में बनी एनडीए की सरकारमोतीहारी: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर महात्मा गांधी ऑडिटोरियम में नव मतदाता सम्मेलन का आयोजनउपराष्ट्रपति ने श्री हरिशंकर भाभड़ा के निधन पर शोक व्यक्त किया
नेपाल
नेपाल: महावीर मेला के दौरान नेपाल पुलिस के फायरिंग करने से एक भारतीय नागरिक बुरी तरह घायल
By Deshwani | Publish Date: 3/12/2023 9:26:05 PM
नेपाल: महावीर मेला के दौरान नेपाल पुलिस के फायरिंग करने से एक भारतीय नागरिक बुरी तरह घायल

रक्सौल अनिल कुमार।भारत-नेपाल सीमा के सिवान टोला में महावीर मेला के दौरान नेपाल पुलिस के द्वारा फायरिंग करने पर एक भारतीय नागरिक बुरी तरह घायल हो गया है। वही गोली के छर्रे से कई ग्रामीण जख्मी भी हुए है। घायल की पहचान सिवान टोला निवासी राजन पटेल के रूप में हुई है। जिसको पैर में गोली लगी है। जिसका इलाज स्थानीय डंकन हॉस्पिटल में चल रहा है। 

 
 
 
 
 
वही डंकन अस्पताल के डॉ प्रभु ने बताया कि आज ऑपरेशन कर गोली निकाली जाएगी। वही इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। पंटोका पंचायत के सिवान टोला वार्ड संख्या 12 के वार्ड सदस्य सोनेलाल भगत ने बताया कि यहां दोनों देश के लोग मिल जुल कर सदियों से छठ पूजाके 15वा दिन महावीरी मेला का आयोजन किया जाता है। 
 
 
 
 
 
मेला नेपाल के तरफ स्थित मंदिर के पास लगता है। इस मेला को देखने दूर-दूर से लोग आते है। रात्रि में नाच का भी आयोजन किया जाता है। नाच के दौरान करीब 10 बजे रात्रि नेपाल पुलिस के द्वारा नाच बंद करने को कहा गया लेकिन ग्रामीणों ने उनसे अनुरोध किया कि दो घंटे के बाद बंद कर दिया जाएगा लेकिन वो नही माने व अतरिक्त बल बुला कर लाठी चार्ज व फायरिंग कर दी गई। इस दौरान भगदड़ हो गई। वही ग्रामीणों ने बताया कि नेपाल पुलिस के द्वारा चार राउंड फायरिंग की गई। जिसमें एक राजन पटेल को पैर में गोली लगी है। 
 
 
 
 
लोगों को भी हल्की चोट आई है। ग्रामीणों का आरोप है कि नेपाल पुलिस के द्वारा भारत में घुस लोगों को मारा व पीटा गया है। भारतीय सीमा के घर तक बंदूक के छर्रे लगे हुए है। वही इस घटना के बाद सिवान टोला के ग्रामीणों के भारत-नेपाल सीमा को बांस से घेर पर आवाजाही को रोक दिया है। वही नेपाल पुलिस का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन भी किया गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से इसपर करवाई की मांग की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS