ब्रेकिंग न्यूज़
रक्सौल में आरपीएफ ने छापेमारी कर रेल टिकट किया बरामद, एक गिरफ्तारभारतीय नागरिकों के नेपाल प्रवेश पर रोक लगाने के विरोध में भारत-नेपाल सीमा के मैत्री पुल पर जमकर हुआ बवालनेपाल: देशभक्त राजभक्त समूह पर्सा ने वीरगंज महाबीर मंदिर के पास सम्मान कार्यक्रम का किया आयोजनमौसम विभाग: चक्रवाती तूफान निवार 11 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहाबंगलादेश: राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मोजिबुर्रहमान को श्रद्धांजलि देने के लिए कल ढाका में लगाई गई एक चित्र प्रदर्शनीटीम इंडिया की जर्सी में बीसीसीआई ने किए कुछ बदलावजान कुमार सानू के बयान पर कुमार सानू का आया रिएक्शन, कुमार सानू ने कहा- मैंने वो सब दिया जो कुछ जान की मां ने मांगा थामहापर्व छठ की समाप्ति के बाद जमा हुए जिले के वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी, हुआ फैंसी क्रिकेट मैच का आयोजन
अंतरराष्ट्रीय
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न
By Deshwani | Publish Date: 27/10/2020 9:43:14 PM
बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न

दिल्ली। बांग्‍लादेश में नदियों, तलाबों और जलाशयों में दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ ही पांच दिवसीय दुर्गापूजा का त्‍यौहार संपन्‍न हो गया। ये उत्‍सव इस महीने के 22 तारीख से शुरू हुए थे।




दुर्गापूजा बांग्‍लादेशी हिन्‍दू समुदाय का सबसे बडा त्‍यौहार है। यह पूरे देश में श्रद्धा और उमंग के के साथ मनाया गया। बांग्‍लादेश में कुल तीन हजार दो सौ 23 पूजा पंडाल बनाएं गये थे जो पिछले वर्ष 31 हजार नौ सौ 98 की तुलना में कम हैं। अकेले ढाका में दो सौ 33 पूजा पंडाल बनाएं गये थे।



इस वर्ष कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सरकार के कुछ प्रतिबंधों के कारण कुमारी पूजा, सिंदूर खेला और प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा जैसे कार्यक्रम नहीं आयोजित किये गये। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन दोपहर बाद बुढी गंगा में शुरू हुए। महानगर पूजा उत्‍सव समिति की सलाह पर विसर्जन सायं छह बजे से पहले पूरे कर लिए गये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS