ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
Metoo को लेकर दायर याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, की गई है य‍ह मांग
By Deshwani | Publish Date: 19/11/2018 10:48:21 AM
Metoo को लेकर दायर याचिका पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, की गई है य‍ह मांग

नई दिल्‍ली। मीटू को लेकर दायर एक याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई है, जिसमें मांग की गई है कि मीटू में किसी लड़की या महिला की जो भी कोई टिप्पणी आए उस पर संबंधित पुरुष के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग को खुद ही कार्रवाई करते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज करवानी होगी। इस मांग को पूरा करने के लिए सुप्रीम कोर्ट महिला आयोग को आदेश जारी करे। यह जनहित याचिका किसी महिला ने नहीं बल्कि एक वकील ने खुद दायर की है।

 
बता दें कि इससे पहले 22 अक्‍टूबर को सुप्रीम कोर्ट में एक वकील की याचिका पर भी सुनवाई हुई थी। वकील ने एक जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी। लेकिन कोर्ट ने याचिका में की गई मांग को पूरा करने में अससमर्थता जताई थी। इस याचिका में मांग की गई थी कि इस संबंध में आए सभी मामलों में सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान ले और पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज करके उसके आधार पर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जाए। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस बात से साफ इनकार कर दिया।
 
ज्ञात हो कि अब तक देश में इस अभियान के तहत बहुत से मामले सामने आ चुके हैं। भले ही अभी किसी भी मामले पर कोर्ट का कोई फैसला सामने नहीं आया लेकिन सोशल लेवल पर जिन लोगों पर आरोप लगाए जा रहे हैं उनपर एक्शन लिए जा रहे हैं। जैसे हाल ही में कई महिलाओं द्वारा सेक्सुअल हैरेस्मेंट के आरोपों के बाद जाने माने म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक को सोनी चैनल ने अपने शो 'इंडियन आइडल 10' से बाहर कर दिया।
 
वहीं अक्षय कुमार ने अपने डायरेक्टर साजिद खान को फिल्म से निकाल देने का निर्णय लिया था। इसी प्रकार विकास बहल पर जब कंगना रनौत के साथ कई महिलाओं ने उत्पीड़न के आरोप लगाए थे तो उन्हें अपनी 2 फिल्मों से हाथ धोना पड़ा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS