ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
एक अप्रैल से पहले स्कूलों के सत्र शुरू करने से मना किया केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई सचिव ने
By Deshwani | Publish Date: 19/3/2023 11:17:26 AM
एक अप्रैल से पहले स्कूलों के सत्र शुरू करने से मना किया केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई सचिव ने

नई दिल्ली। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद, सीबीएसई ने स्कूलों के सत्र एक अप्रैल से पहले शुरू करने से मना किया है। सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने सीबीएससी से मान्यता प्राप्त स्कूलों को पत्र भेजकर उक्त निर्देश दिए हैं। 


सीबीएससी सचिव ने स्कूलों को नया शैक्षणिक सत्र एक अप्रैल से शुरू करने का निर्देश दिया है। उसके पहले नहीं। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम आने के बाद और नये सत्र शुरू होने से पहले कौशल विकास, नैतिक शिक्षा, सामुदायिक सेवा जैसी गतिविधियों में छात्र-छात्राओं को शामिल करना चाहिए। यह भी उनके शैक्षणिक विकास के लिए जरूरी है।


सीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने सभी स्कूलों को भेजे निर्देश में कहा है कि कई जगहों से एक अप्रैल से पहले ही नया शैक्षणिक सत्र शुरू करने की सूचना मिल रही है, जो बच्चों के हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि परीक्षा परिणाम आने के बाद और नये सत्र शुरू होने से पहले कौशल विकास, नैतिक शिक्षा, सामुदायिक सेवा जैसी गतिविधियों में विद्यार्थियों को शामिल करना जरूरी है। यह भी उनके शैक्षणिक विकास के लिए आवश्यक है।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS