ब्रेकिंग न्यूज़
पटना उच्च न्यायलय ने नगर निकाय चुनाव पर लगायी रोक, आयोग के पदाधिकारियों की बैठक जारी, राजनीतिक टीका-टिप्पणी शुरूमोतिहारी के हरसिद्धि में दस शिक्षक अभ्यर्थियों का प्रमाण पत्र पाया गया फर्जी, अभ्यर्थियों के विरूद्ध एफआईआर दर्जरक्सौल: सड़क दुर्घटना में 9 घायल एक की स्थिति चिंताजनकविद्युत कार्य प्रमंडल रक्सौल परिसर में एक समारोह का हुआ आयोजनस्थानीय निकाय चुनाव में सहयोग करेगा जीकेसीप्रधानमंत्री मोदी कल दो दिन के लिए जायेंगे गुजरात दौर परमोतिहारी के छतौनी में सुबह-सुबह अखबार हॉकर को चाकूमार रुपये लूटे, पर्व के मौके पर यात्रिगण व श्रधालुओं की सुरक्षा पर आशंकाभाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर जदयू के राष्ट्रीय सचिव राजीव रंजन ने किया पलटवार, कहा- भाजपा की उड़ी नींद
राष्ट्रीय
दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना में कामयाबी मिली
By Deshwani | Publish Date: 17/8/2022 10:19:08 PM
दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना में कामयाबी मिली

दिल्ली दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे परियोजना में कामयाबी हासिल हुई है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने कई ट्वीट्स के माध्यम से सूचित किया कि इसका आखिरी 20 किमी का हिस्सा राजाजी राष्ट्रीय उद्यान के पर्यावरण-संवेदनशील क्षेत्र से होकर गुजरता है, जहां एशिया का सबसे लंबा ऊंचा वन्यजीव गलियारा (12 किमी) निर्मित किया जा रहा है जिसमें 340 मीटर दात काली सुरंग शामिल है। उन्होंने कहा कि स्थायी विकास प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की सरकार का आदर्श वाक्य है।

 
 
 
 
मंत्री महोदय ने कहा कि इस सुरंग का उद्देश्य आसपास के वन्यजीवों की रक्षा करना है। एक बार पूरा होने के बाद, ये एक्सप्रेसवे देहरादून-दिल्ली के बीच यात्रा के समय को 6 घंटे से घटाकर 2.30 घंटे और दिल्ली-हरिद्वार के बीच 5 घंटे से घटाकर 2 घंटे कर देगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS