ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गये
By Deshwani | Publish Date: 13/8/2022 11:50:49 PM
डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गये

नई दिल्ली। देशभर में डाकघरों के माध्यम से दस दिन की अवधि में एक करोड़ से अधिक राष्ट्रीय ध्वज खरीदे गये हैं। हर घर तिरंगा अभियान के तहत डाक विभाग ने डेढ़ लाख डाकघरों के माध्यम से इसे उपलब्ध कराया है। इसे मात्र 25 रुपये में लिया जा सकता है। देशभर के डाकघर स्वतंत्रता दिवस तक बिना अवकाश काम करेंगे।


छुट्टी के दिन भी खुल रहा डाकघर-

देशभर के डाकघर स्वतंत्रता दिवस से पहले सभी अवकाश दिनों में खुले रहेंगे। ये डाकघर हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत राष्ट्रीय ध्वज का वितरण और बिक्री करेंगे। संचार मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया कि सात, नौ और 14 अगस्त को सभी डाकघरों में राष्ट्र ध्वज की बिक्री के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं।



ऑनलाइन ई-पोस्ट ऑफिस के माध्यम डाक विभाग देश में कहीं भी इसे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के पहुंचा रहा है। डाकघरों के माध्यम से तिरंगे की बिक्री पंद्रह अगस्त तक खुली है। लोग तिरंगे के साथ सेल्फी लेकर, वेबसाइट हर घर तिरंगा | डॉट कॉम (harghartiranga.com) पर अपलोड कर सकते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS