ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री कल चेन्नई में 44वें शतरंज ओलंपियाड के शुभारंभ की घोषणा करेंगे
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2022 11:02:44 PM
प्रधानमंत्री कल चेन्नई में 44वें शतरंज ओलंपियाड के शुभारंभ की घोषणा करेंगे

दिल्ली प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कल चेन्नई के जेएलएन इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले भव्य उद्घाटन समारोह में 44वें शतरंज ओलंपियाड के शुभारंभ की घोषणा करेंगे। केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री श्री अनुराग ठाकुर भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

 
 
 
 
 
प्रधानमंत्री ने 19 जून, 2022 को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल स्टेडियम में पहली बार शतरंज ओलंपियाड मशाल रिले का भी शुभारंभ किया था। स्विट्जरलैंड स्थित फिडे मुख्यालय जाने से पहले यह मशाल 40 दिनों की अवधि में करीब 20,000 किलोमीटर की यात्रा करके देश के 75 ऐतिहासिक स्थानों से होकर गुजरी और महाबलीपुरम में इसका समापन हुआ।  
 
 
 
 
44वां शतरंज ओलंपियाड 28 जुलाई 2022 से लेकर 9 अगस्त 2022 के दौरान चेन्नई में आयोजित किया जा रहा है। 1927 से आयोजित की जा रही इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार भारत में और 30 साल बाद एशिया में किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में 187 देशों के हिस्सा लेने के साथ ही यह किसी भी शतरंज ओलंपियाड में सबसे बड़ी भागीदारी होगी। भारत इस प्रतियोगिता में अब तक का अपना सबसे बड़ा दल भी उतार रहा है जिसमें 6 टीमों के 30 खिलाड़ी शामिल हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS