ब्रेकिंग न्यूज़
कैबिनेट ने घरेलू उत्पादित कच्चे तेल की बिक्री के विनियमन को मंजूरी दीविषम परिस्थितियों के बावयूद मोतिहारी का प्रेपरेटरी स्कूल-शिक्षायतन अपने मानक पर उतर रहा खराजी-7 शिखर सम्‍मेलन में भाग लेने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी रविवार को जर्मनी के शहर म्‍यूनिख पहुंचेकतिपय चिकित्सक व जांचघर चला रहे अवैध ब्लड बैंक के वीडियों क्लिप के बाद जिलाधिकारी दिए जांच के आदेश, होगी कार्रवाईशिवसेना में गतिरोध जारी, विधानसभा के उपाध्यक्ष ने शिंदे गुट के 16 विधायकों को नोटिस जारी कर 48 घंटे में जवाब देने को कहासबसे कमजोर तबके के जीवन में बदलाव लाना ही वास्तविक विकास-नरेंद्र सिंह तोमरबिहार: भागलपुर में स्वर्ण कारोबारी से बदमाशों ने 30 किलो चांदी लूटी, जांच में जुटी पुलिसपूर्वी चंपारण के एनएच 28 पर हार्डवेयर कारोबारी की गोली मारकर हत्या
राष्ट्रीय
भारतीय नौसेना और मैसर्स एल एंड टी के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2022 10:22:52 PM
भारतीय नौसेना और मैसर्स एल एंड टी के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये गये

दिल्ली। भारतीय नौसेना (आईएन) और मेसर्स लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) के बीच आज 20 अप्रैल, 2022 को एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। भारतीय नौसेना की तरफ से चीफ ऑफ मैटरियल (कॉम) वाइस एडमिरल संदीप नैथानी और लार्सन एंड टुब्रो बोर्ड के सदस्य तथा पूर्णकालिक निदेशक (रक्षा एवं स्मार्ट टेक्नोलॉजीज) जयंत दामोदर पाटिल ने एमओयू पर दस्तखत किये।






इस समझौता ज्ञापन का उद्देश्य भारतीय नौसेना में शामिल करने हेतु विभिन्न क्षेत्रों से प्रौद्योगिकियों के समवेशन के लिए मैसर्स एलएंडटी को ज्ञान के भागीदार के रूप में शामिल करना है। इसके अलावा, समझौता ज्ञापन का उद्देश्य पारस्परिक हित की समकालीन एवं उभरती प्रौद्योगिकियों से संबंधित नवीन तथा अग्रणी परियोजनाओं पर सहयोग करने के लिए भारतीय नौसेना और लार्सन एंड टुब्रो को एक साथ लेकर आना है।

समझौता ज्ञापन में विद्युत, हथियार, इंजीनियरिंग, मशीनरी और नियंत्रण तथा नौसेना के एक युद्धपोत के ढांचे से संबंधित सभी पहलुओं को शामिल किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS