ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के हरसिद्धि में गायघाट पुल पर बदमाशों ने युवक को मारी गोली, गंभीर घायलमोतिहारी के बंजरिया में शराब छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर धंधेबाजों ने किया हमला ,दो चौकीदार सहित चार पुलिसकर्मी घायल, आठ हिरासत में"बिहारी कनेक्ट" लंदन में दिखाएगा देश प्रेमकेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज जम्मू कश्मीर में ज़िला सुशासन सूचकांक की वर्चुअल माध्यम से शुरुआत कीदरभंगा में अयुर्विज्ञान संस्थान AIMS का निर्माण कार्य शुरू , 100 एमबीबीएस व 60 नर्सिंग बीएससी सीट की मंजूरीबिहार में बनेंगी शराब तस्करी मामलों के लिए 75 विशेष अदालतें, सारण जिले जहरीली शराब से 15 की मौत, थानाध्यक्ष निलंबितरामगढ़वा प्रखंड प्रमुख ने अपने कार्यालय का किया उद्घाटनप्रधानमंत्री 22 जनवरी को विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों से करेंगे बातचीत
राष्ट्रीय
संसद भवन के सेंट्रल हॉल में 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाएगा
By Deshwani | Publish Date: 25/11/2021 9:29:01 PM
संसद भवन के सेंट्रल हॉल में 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाएगा

दिल्ली। आजादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील भारत के 75वें वर्ष और उसके लोगों, संस्कृति व उपलब्धियों के सुनहरे इतिहास को मनाने और उसकी स्मृति में शुरू की गई भारत सरकार की एक पहल है। इस महोत्सव के तहत, भारत कल यानी 26 नवंबर को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में भरपूर उत्साह और उल्लास के साथ संविधान दिवस मना रहा है। राष्ट्रपति संसद के सेंट्रल हॉल में पूर्वाह्न 11 बजे से होने वाले संविधान दिवस समारोहों का नेतृत्व करेंगे।


 



 

इस अवसर पर उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य लोग समारोह की शोभा बढ़ाएंगे। इस कार्यक्रम का संसद टीवी/डीडी और ऑनलाइन पोर्टलों के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा।



राष्ट्रपति के भाषण के बाद, उनके साथ संविधान की प्रस्तावना को लाइव पढ़ने के लिए पूरे देश को आमंत्रित किया गया है। वह ‘संवैधानिक लोकतंत्र पर ऑनलाइन क्विज’ (mpa.gov.in/constitution-day) का भी शुभारम्भ करेंगे। 23 भाषाओं (22 आधिकारिक और एक अंग्रेजी) में संविधान की प्रस्तावना पढ़ने से संबंधित पोर्टल आज आधी रात से लाइव हो जाएगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS