ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्रालय ने भारतीय नौसेना के लिए हथियारों की खरीद हेतु अमेरिका के साथ 423 करोड़ रुपये के अनुबंध पर हस्ताक्षर किएनीति आयोग के अटल इनोवेशन मिशन की डिजी-बुक इनोवेशन्‍स फॉर यू सेक्टर इन फोकस-हेल्थ केयर का लोकार्पणदूसरे अभ्यास मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरायाकेंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने झांसी में महर्षि वाल्मीकि जयंती पर सिलाई मशीनों का किया वितरणजन-संचारक का काम सरकार को जनता के करीब लाना है: उपराष्ट्रपतिराष्ट्रपति ने मिलाद-उन-नबी की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएँ दींप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 20 अक्‍तूबर को कुशीनगर अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटनरोमांटिक सैड सॉन्ग "महसूस किया है" हुआ रिलीज़, दर्शकों से मिल रहा ज़बरदस्त रेस्पॉन्स
राष्ट्रीय
उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष संयुक्त रूप से 15 सितंबर को ‘संसद टीवी’ का करेंगे शुभारंभ
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2021 7:19:45 PM
उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष संयुक्त रूप से 15 सितंबर को ‘संसद टीवी’ का करेंगे शुभारंभ

दिल्ली। भारत के उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति श्री एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला संयुक्त रूप से 15 सितंबर, 2021 को सायं 6 बजे संसद भवन एनेक्सी के मुख्य समिति कक्ष में ‘संसद टीवी’ का शुभारंभ करेंगे। एक विशेष बात यह भी है कि ‘संसद टीवी’ का शुभारंभ ‘अंतर्राष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस’ पर हो रहा है।




संसद टीवी के बारे में

फरवरी, 2021 में लोकसभा टीवी एवं राज्यसभा टीवी के विलय का निर्णय लिया गया और मार्च, 2021 में संसद टीवी के सीईओ की नियुक्ति की गई।



संसद टीवी के कार्यक्रम मुख्य रूप से इन 4 श्रेणियों में होंगे - संसद एवं लोकतांत्रिक संस्थाओं में कामकाज, गवर्नेंस एवं योजनाओं/नीतियों का कार्यान्वयन, भारत का इतिहास एवं संस्कृति, और समसामयिक मुद्दे/हित/चिंताएं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS