ब्रेकिंग न्यूज़
मेहसी के 150 हेक्टेयर लीची बगान में स्टिंगबग के नियंत्रण के लिए डीएम ने 17 लाख रुपए राशि की मांग कृषि विभाग पटना से मांग कीबेतिया- संतघाट स्थित राधिका ज्योति गैस एजेंसी में भीषण अगलगी, 14 डिलीवरी वाहन व 400 गैस सिलेंडर जले, कोई हताहत नहींमोतिहारी के तुरकौलिया में भूमि विवाद में युवक की हत्यामोतिहारी के ढाका थाने के दारोगा की तस्वीर वायरल, युवती को अपनी सर्विस पिस्टल देकर खिंचवाई फोटो, हुए निलंबितथानाध्यक्ष की हत्या के पूर्व मौके से फरार सर्किल इंस्पेक्टर मनीष कुमार सहित सात पुलिसकर्मियों को पूर्णिया प्रक्षेत्र के महानिरीक्षक ने किया निलंबितरक्सौल में अग्निशामक विभाग के कर्मियों को आग बुझाने का दिया गया प्रशिक्षणमधुबनी नरसंहार से आक्रोशित श्री राजपूत करणी सेना ने निकाला आक्रोश यात्राबीरगंज: अर्थ मंत्री से मिल उद्योग वाणिज्य संघ ने व्यावसायिक समस्याओं से कराया अवगत
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित
By Deshwani | Publish Date: 21/2/2021 8:56:26 PM
प्रधानमंत्री आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को करेंगे संबोधित

दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 23 फरवरी, 2021 को 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईआईटी, खड़गपुर में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान का उद्घाटन करेंगे और आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। इस अवसर परपश्चिम बंगाल के राज्यपाल, केंद्रीय शिक्षा मंत्री, और केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।



डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी आयुर्विज्ञान एवं शोध संस्थान

शिक्षा मंत्रालय के सहयोग से भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर द्वारा इस सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की स्थापना की गई है। संस्थान, प्रधानमंत्री के विज़न से प्रेरित है - भारत का भविष्य, विज्ञान और नवाचार में निवेश के आधार पर तय होगा और इसे अनुसंधान प्रतिभा से गति मिलेगी। यह अस्पताल, प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य सेवा के बीच बेहतर तालमेल का एक उदाहरण है।



स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में प्रौद्योगिकी उत्पादों को विकसित करने में आईआईटी खड़गपुर की विरासत को आगे बढ़ाते हुएअस्पताल,जीवचिकित्सा, नैदानिक और ट्रांसलेशनल रिसर्च, रिमोट डायग्नोस्टिक्स, टेलीमेडिसिन, टेलीरेडियोलॉजी के साथ-साथ दवा डिजाइन और वितरण संबंधी शोध पर ध्यान केंद्रित करेगा। स्नातकोत्तर और डॉक्टरेट कार्यक्रमों के अलावाएमबीबीएस पाठ्यक्रम शैक्षणिक वर्ष 2021-22 से शुरू होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS