ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
यूपी-उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने किया तारीख का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2020 5:05:16 PM
यूपी-उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने किया तारीख का ऐलान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की राज्यसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है।  निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का मंगलवार को ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड से एक सीट के लिए नौ नवंबर को चुनाव होंगे। ये सीटें अगले महीने रिक्त हो रही हैं।

 
 
निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में घोषणा की। चुनाव आयोग की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख 27 अक्टूबर है, वहीं 2 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जाएंगे। इसके अलावा, सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। 11 नवंबर तक राज्यसभा चुनाव की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
 
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सपा नेता राम गोपाल यादव उत्तर प्रदेश के उन 10 राज्यसभा सदस्यों में शामिल हैं, जो 25 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अभिनेता-नेता राज बब्बर का भी उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होगा। मतगणना मतदान के बाद नौ नवंबर की शाम को की जाएगी। निर्वाचन आयोग ने बताया कि चुनाव के लिए अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS