ब्रेकिंग न्यूज़
निगरानी की टीम ने मोतिहारी डीटीओ कार्यालय से डेटा ऑपरेटर व प्रधान सहायक को किया गिरफ्तार, टीम ने कहा- 39 हजार रुपए लेते रंगे हाथ दबोचा गयामोतिहारी पुलिस ने कार पर लदी नेपाली बीयर के साथ चार को पकड़ा, बदमाशों में एक पर स्वर्णकार को गोलीमार घायल कर आभूषण लूटने का आरोपसमस्तीपुर : अब नए समय से चलेगी वैशाली एक्सप्रेस व स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेनबेतिया एमजेके सदर अस्पताल को जीएमसीएच भवन में किया जायेगा शिफ्टरामगढ़वा में कार सहित 11 लाख 53 हजार रुपये व एक पिस्टल के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तारपश्चिम चंपारण: पुलिस ने किया ट्रेक्टर लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश,5 गिरफ्तारसमस्तीपुर: पटोरी में गला रेतकर युवक की हत्या, युवक को दोनों हाथ बांध गला रेतने की आशंकागुरु नानक जयंती और गुरुपर्व आज, भारत सहित विश्व भर में धार्मिक श्रद्धा और उल्लास से मनाया जा पांच सौ 51वां प्रकाशोत्सव
राष्ट्रीय
यूपी-उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने किया तारीख का ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2020 5:05:16 PM
यूपी-उत्तराखंड की 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने किया तारीख का ऐलान

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की राज्यसभा सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है।  निर्वाचन आयोग ने राज्यसभा की 11 सीटों के लिए चुनाव की तारीखों का मंगलवार को ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड से एक सीट के लिए नौ नवंबर को चुनाव होंगे। ये सीटें अगले महीने रिक्त हो रही हैं।

 
 
निर्वाचन आयोग ने इस संबंध में घोषणा की। चुनाव आयोग की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन की तारीख 27 अक्टूबर है, वहीं 2 नवंबर तक नामांकन वापस लिए जाएंगे। इसके अलावा, सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। 11 नवंबर तक राज्यसभा चुनाव की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
 
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और सपा नेता राम गोपाल यादव उत्तर प्रदेश के उन 10 राज्यसभा सदस्यों में शामिल हैं, जो 25 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। अभिनेता-नेता राज बब्बर का भी उत्तराखंड से राज्यसभा सदस्य के तौर पर कार्यकाल 25 नवंबर को समाप्त होगा। मतगणना मतदान के बाद नौ नवंबर की शाम को की जाएगी। निर्वाचन आयोग ने बताया कि चुनाव के लिए अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की जाएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS