ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
दो न्यूज चैनलों के खिलाफ दिल्‍ली हाई कोर्ट पहुंचा बॉलीवुड, गलत तरीके से रिपोर्टिंग करने का लगा आरोप
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2020 8:45:11 PM
दो न्यूज चैनलों के खिलाफ दिल्‍ली हाई कोर्ट पहुंचा बॉलीवुड, गलत तरीके से रिपोर्टिंग करने का लगा आरोप

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड से जुड़े कई एसोसिएशन और करीब 34 फिल्‍म निर्माताओं ने देश के दो चैनलों के खिलाफ दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इन पर गलत तरीके से क्राइम रिपोर्टिंग करने का आरोप लगा है। इसमें रिपब्‍लिक टीवी और आर भारत के सीइओ अर्नब गोस्‍वामी भी कटघरे में हैं। बॉलीवुड एसोसिएशन ने दिल्‍ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटा कर न्‍याय की मांग की है। इस याचिका में बॉलीवुड के चार एसोसिशन सहित 34 फिल्‍म निर्माता शामिल जिन्‍होंने कार्रवाई की मांग की है।

 
इसमें दो प्रमुख चैनल रिपब्‍लिक टीवी और टाइम्‍स नाउ है। इसमें अर्नब गोस्‍वामी, प्रदीप भंडारी, राहुल शिवशंकर और नवीका कुमार सहित कई लोग भी आरोपित हैं। याचिका में कहा गया है कि इन्‍होंने अमर्यादित तरीके से खबरों को प्रस्‍तुत किया है। इससे बॉलीवुड की गरिमा को ठेस पहुंची है। बॉलीवुड उसके सदस्यों के खिलाफ गैर जिम्मेदाराना, अपमानजनक और अपमानजनक टिप्पणी करना या प्रकाशित करने के खिलाफ एक्‍शन की मांग की गई है।
 
बता दें कि इससे पहले क्राइम रिपोर्टिग के लिए दिशानिर्देश तैयार करने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। मुख्य न्यायमूर्ति ने याचिकाकर्ता से कहा है कि अगली सुनवाई पर वह बताएं कि इस बाबत मीडिया के लिए किस तरह के नियम-कानून बनाया जाएं। अगली सुनवाई 27 नवंबर को होगी।
 
मुहम्मद खलील ने याचिका में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मामले में एक न्यूज चैनल द्वारा खोजी पत्रकारिता के नाम पर भ्रामक जानकारी देने का आरोप लगाया है। खलील ने कहा कि ऐसे चैनलों को क्राइम की रिपोर्टिंग करने से रोका जाए। याची ने दलील दी कि इस प्रकार की भ्रामक जानकारी अदालत की निष्पक्ष सुनवाई को प्रभावित कर सकती है। इसलिए जरूरी है कि केंद्र सरकार को रिपोर्टिंग के लिए दिशानिर्देश तैयार करने के संबंध में निर्देश दिया जाए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS