ब्रेकिंग न्यूज़
ड्रग्स मामला: दीपिका से कल एनसीबी पूछताछ करेगी, रकुलप्रीत ने ड्रग्स चैट की बात कबूल कीझारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कोरोना से संक्रमित, दुमका दौरा टलाचिराग ने किया भावुक ट्वीट: पहली बार ऐसा है पापा चुनाव में उपस्थित नहीं होंगे, विपरीत परिस्थितियों में लड़कर जीतना उन्हीं से सीखामैच के दौरान किए कमेंट पर गावस्कर पर भड़की अनुष्का शर्मा, दिया ये करारा जवाबकृषि बिल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में पप्पू यादव समर्थकों ने नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की, गुस्साए भाजपाइयों ने लाठी भांजाबिहार विधानसभा चुनाव-2020: 38 जिलों में कहां किस तारीख को होगी वोटिंग, जानिए विस्तार सेमशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का निधन, 74 साल की उम्र में ली आखिरी सांसबिहार विधानसभा चुनाव: एक घंटा बढ़ा वोटिंग का समय, तीन चरणों में होगा मतदान
राष्ट्रीय
सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में 93.31 प्रतिशत के साथ लड़कियां लड़कों से रही आगे
By Deshwani | Publish Date: 16/7/2020 12:41:28 PM
सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में 93.31 प्रतिशत के साथ लड़कियां लड़कों से रही आगे

नई दिल्ली केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड - सी बी एस ई ने  दसवीं कक्षा की परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। कुल 91 दशमलव चार छह प्रतिशत छात्र उर्त्‍तीण  हुए हैं। इस वर्ष भी 93 दशमलव तीन एक प्रतिशत के साथ लडकियां लडकों से आगे रही हैं। कुल 90 दशमलव एक चार प्रतिशत छात्र और 78 दशमलव नौ पांच ट्रांसजेंडर उर्त्‍तीण हुए हैं। त्रिवेंद्रम क्षेत्र में सबसे अधिक 99 दशमलव दो आठ प्रतिशत और गुवाहाटी में सबसे कम 79 दशमलव एक दो प्रतिशत छात्र उर्त्‍तीण हुए हैं।

 
 
 
 
सीबीएसई ने कहा है कि पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष छात्रों के उर्त्‍तीण होने वालों की संख्‍या में मामूली वृद्धि हुई है।  छात्र अपने परिणाम c b s e results.nic.in. पर देखे सकते हैं। यह परिणाम डिजीलॉकर और उमंग ऐप पर भी देखा जा सकता है। एक टवीट में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने परिणाम घोषित होने पर सभी संबंधित लोगों को बधाई दी। उन्होंने दोहराया कि विद्यार्थियों का स्वास्थ्य और उत्कृष्ट शिक्षा सरकार की प्राथमिकता है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS