ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
राष्ट्रीय
पीएम मोदी 2.0 : अपनी वेबसाइट पर साझा की दूसरे कार्यकाल की विकास यात्रा
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2020 7:06:30 AM
पीएम मोदी 2.0 : अपनी वेबसाइट पर साझा की दूसरे कार्यकाल की विकास यात्रा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपनी वेबसाइट पर अपने दूसरे कार्यकाल की विकास यात्रा से जुडे़ दस्तावेज साझा किए हैं। इन दस्तावेजों में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान विकास, सशक्तिकरण और सेवाओं की झलक दिखाई गई है। मोदी ने दूसरे कार्यकाल के साल भर पूरा होने के अवसर पर ये दस्तावेज अपने ट्विटर अकाउंट और वेब पोर्टल नरेंद्र मोदी डॉट इन पर साझा किए हैं।

ये दस्तावेज 15 शीर्षक में बांटे गए हैं, जो इस प्रकार हैं- कारोबारी सुगमता (ईज ऑफ डूइंग बिजनेस), सुगम रहन-सहन, भ्रष्टाचार का खात्मा, युवाओं को अवसरों के साथ सशक्त करना, सबके लिए स्वास्थ्य, विकास के लिए ढांचा, मध्यम वर्ग की गतिविधियों को बढ़ाना, नए भारत के लिए नारी शक्ति, समृद्ध भारत के लिए समृद्धशाली किसान, भारत प्रथम सर्वोपरि रखना, पूर्वोत्तर पर नए सिरे से फोकस करना, सामाजिक सशक्तिकरण, सबसे गरीब के लिए विकास, परिवर्तनकारी आर्थिक विकास और भारत की कोरोना से जंग।

हर शीर्षक से संबंधित कई लेख भी दर्शाए गए हैं, जिनके लिंक दिए गए हैं।इन लेखों में कहा गया है कि पहले कार्यकाल के मुकाबले मोदी 2.0 से उम्मीदें ज्यादा हैं। इसमें कहा गया है कि पीएम मोदी और उनकी सरकार ने बडे़ सुधारों, बडे़ फैसलों और दूरदर्शी विचारों के साथ नए कार्यकाल की शुरुआत की। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की नई इबारत लिखने के साथ ही ऐतिहासिक निगम करों में कटौती, किसानों का सशक्तिकरण और अयोध्या मामले का शांतिपूर्ण समाधान हुआ।


image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS