ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
दिल्ली में आज से शराब की प्राइवेट दुकानें भी खुलेंगी, आबकारी विभाग ने दी अनुमति
By Deshwani | Publish Date: 23/5/2020 10:34:34 AM
दिल्ली में आज से शराब की प्राइवेट दुकानें भी खुलेंगी, आबकारी विभाग ने दी अनुमति

नई दिल्ली । दो सप्ताह पूर्व सरकारी और निगमों की शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति मिली थी। अब आबकारी विभाग ने दिल्ली में 66 निजी दुकानों को भी खोलने की अनुमति दे दी है। सभी दुकानें शनिवार से खुल जाएंगी। शराब की बिक्री पर 70 प्रतिशत स्पेशल कोरोना सेस प्रतिदिन सरकार के पास जमा करना होगा। निजी दुकानें भी ऑड-ईवन नंबर की तर्ज पर खुलेंगी।

आबकारी विभाग ने पहले निगमों की 172 शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी, फिर अन्य सरकारी दुकानों को ऑड-ईवन की तर्ज पर खोलने की अनुमति मिली। दुकानें खोलने के तीसरे चरण में 66 निजी दुकानों को भी ऑड-ईवन की तर्ज पर शनिवार से खोलने की अनुमति दे दी है। इन दुकानों को अतिरिक्त आबकारी आयुक्त को कंटेनमेंट (सील) जोन में नहीं होने संबंधी सूचना देनी थी।  इसकी पुष्टि होने के बाद ही दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

70 प्रतिशत कोरोना सेस ऑनलाइन वसूला जाएगा। राजस्व विभाग प्रतिदिन राजस्व वसूली की प्रक्रिया अपना रहा है। गृह मंत्रालय के निर्देश पर ही दुकान के सामने बैरिकेडिंग करने व मार्शल नियुक्त करने को कहा गया है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाएगा। गलत सूचना देकर शराब की दुकान खोलने पर दुकानदार के खिलाफ करवाई की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS