ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लॉकडाउन : कोरोना पोजीटिव क्वारंटीन में घरों से निकलने वाले 33 लोगों पर मुकदमा दर्ज, ऐसे चला पता
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2020 6:52:12 AM
लॉकडाउन : कोरोना पोजीटिव क्वारंटीन में घरों से निकलने वाले 33 लोगों पर मुकदमा दर्ज, ऐसे चला पता

नई दिल्ली । लॉकडाउन में कोरोना पोजीटिव होने के शक में क्वारंटीन हुए लोग लगातार नियमों का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सख्ती करते हुए 33 लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज किये हैं। इन लोगों पर पुलिस सर्विलांस की मदद से लगातार नजर रखे हुए थी।
 
इनकी मोबाइल लोकेशन को लगातार ट्रेस किया जा रहा था। इस दौरान सामने आया कि कुछ लोग लगातार अपने घरों से बाहर निकल रहे थे। पुलिस ने ऐसे 33 लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमे दर्ज किये। पुलिस का कहना है कि कई लोगों पर नजर रखी जा रही है। उनसे भी सख्ती से निपटा जाएगा।

इन जिलों में हुई कार्रवाई:
1.द्वारका जिला- 21
2.दक्षिण जिला- 08
3.उत्तर जिला-   02
4.उत्तर-पश्चिम जिला-  01
5.मध्य जिला- 01

मोबाइल से पुलिस रख रही क्वारंटीन में भेजे गए लोगों पर नजर:
अगर आप होम क्वारंटीन में हैं तो इसके नियमों का पालन करें। अगर आपने लापरवाही बरती तो दिल्ली पुलिस केस दर्ज कर सकती है। पुलिस ने अभी तक 95 लोगों पर नियमों को तोड़ने के आरोप में केस दर्ज किये हैं। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बजैल के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह जानकारी दी।

बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली पुलिस व सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।  हालांकि दिल्ली पुलिस पत्रकारों को ये आंकड़ा 33 बता रही थी।पुलिस आयुक्त ने उपराज्यपाल को बताया कि तकनीक और सूचना के बेहतर तालमेल एवं इस्तेमाल से सभी कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और पुलिस होम क्वारंटीन में रखे गए 20,408 लोगों की निगरानी कर रहे हैं।उपराज्यपाल ने निर्देश दिया था कि तकनीक के सहारे होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों पर नजर रखी जाए। इसके बाद दिल्ली सरकार ने पुलिस को होम क्वारंटीन में भेजे गए लोगों का मोबाइल डाटा दिया था। पुलिस अब मोबाइल की लोकेशन के आधार पर इन लोगों की आवाजाही पता कर रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS