ब्रेकिंग न्यूज़
झारखंड में बिहार सहित अन्य राज्यों से आनेवाली बस की एंट्री नहीं, निजी वाहनों को भी लेना होगा ई-पासमोतिहारी के कोटवा में ट्रक व कार में भीषण टक्कर, एक की मौत चार अन्य घायल, दो की स्थित गंभीरबिहार में सोमवार से लॉकडाउन का पांचवा चरण शुरू, निजी वाहन को पास की जरूरत नहीं, बसों व अन्य वाहनों का किराया नहीं बढ़ाने का निर्देशपाकिस्तानी उच्चायोग के दो ऑफिसर कर रहे थे जासूसी, भारत ने 24 घंटे के भीतर दोनों को देश छोड़ने को कहाप्रवासियों कामगारों से भरी बस मोतिहारी के चकिया में ट्रेक्टर से टकराई, ट्रेक्टर चालक घायल, कई मजदूर चोटिल, जा रही थी सहरसासाजिद-वाजिद जोड़ी के वाजिद खान अब नहीं रहे, कोरोना की वजह से गई जानबिहार में लॉकडाउन के पांचवें चरण की हुई घोषणा, 30 जून तक बढ़ा, कोरोना संक्रमण की संख्या 6,692 हुईजमात उल मुजाहिद्दीन का आतंकी अब्दुल करीम को कोलकता एसटीएफ ने पकड़ा, गया ब्लास्ट मामले में हो रही थी खोज
राष्ट्रीय
लॉकडाउन : कोरोना पोजीटिव क्वारंटीन में घरों से निकलने वाले 33 लोगों पर मुकदमा दर्ज, ऐसे चला पता
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2020 6:52:12 AM
लॉकडाउन : कोरोना पोजीटिव क्वारंटीन में घरों से निकलने वाले 33 लोगों पर मुकदमा दर्ज, ऐसे चला पता

नई दिल्ली । लॉकडाउन में कोरोना पोजीटिव होने के शक में क्वारंटीन हुए लोग लगातार नियमों का उल्लंघन कर घरों से बाहर निकल रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सख्ती करते हुए 33 लोगों के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमा दर्ज किये हैं। इन लोगों पर पुलिस सर्विलांस की मदद से लगातार नजर रखे हुए थी।
 
इनकी मोबाइल लोकेशन को लगातार ट्रेस किया जा रहा था। इस दौरान सामने आया कि कुछ लोग लगातार अपने घरों से बाहर निकल रहे थे। पुलिस ने ऐसे 33 लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई करते हुए मुकदमे दर्ज किये। पुलिस का कहना है कि कई लोगों पर नजर रखी जा रही है। उनसे भी सख्ती से निपटा जाएगा।

इन जिलों में हुई कार्रवाई:
1.द्वारका जिला- 21
2.दक्षिण जिला- 08
3.उत्तर जिला-   02
4.उत्तर-पश्चिम जिला-  01
5.मध्य जिला- 01

मोबाइल से पुलिस रख रही क्वारंटीन में भेजे गए लोगों पर नजर:
अगर आप होम क्वारंटीन में हैं तो इसके नियमों का पालन करें। अगर आपने लापरवाही बरती तो दिल्ली पुलिस केस दर्ज कर सकती है। पुलिस ने अभी तक 95 लोगों पर नियमों को तोड़ने के आरोप में केस दर्ज किये हैं। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बजैल के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह जानकारी दी।

बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत दिल्ली पुलिस व सरकार के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।  हालांकि दिल्ली पुलिस पत्रकारों को ये आंकड़ा 33 बता रही थी।पुलिस आयुक्त ने उपराज्यपाल को बताया कि तकनीक और सूचना के बेहतर तालमेल एवं इस्तेमाल से सभी कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर ली गई है।

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और पुलिस होम क्वारंटीन में रखे गए 20,408 लोगों की निगरानी कर रहे हैं।उपराज्यपाल ने निर्देश दिया था कि तकनीक के सहारे होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों पर नजर रखी जाए। इसके बाद दिल्ली सरकार ने पुलिस को होम क्वारंटीन में भेजे गए लोगों का मोबाइल डाटा दिया था। पुलिस अब मोबाइल की लोकेशन के आधार पर इन लोगों की आवाजाही पता कर रही है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS