ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पीएम मोदी की देशवासियों से अपील 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाएं
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2020 9:30:40 AM
पीएम मोदी की देशवासियों से अपील 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया जलाएं

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के कहर के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने वीडियो संदेश में देशवासियों से अपील करते हुए कहा, 'इस रविवार, 5 अप्रैल को कोरोना के अंधकार को चुनौती देनी है। 130 करोड़ देशवासियों की महशक्ति का जागरण करना है। संकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। 5 अप्रैल को रात 9 बजे मैं आप सबके 9 मिनट चाहता हूं।

घर की सभी लाइटें बंद करके घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े होकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं। चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा तब प्रकाश की उस महाशक्ति का अहसास होगा। उस रोशनी में हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं। कोई भी अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासी एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं।

पीएम मोदी ने देशवासियों से यह भी अपील करते हुए कहा, 'मेरी देशवासियों से एक और प्रार्थना है कि किसी को भी कहीं भी इकट्ठा नहीं होना है। सभी सिर्फ अपने दरवाजे या बालकनी में ही खड़े होकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाएं।

पीएम मोदी ने कहा, 'कोरोना वैश्विक महामारी के खिलाफ लॉकडाउन के आज 9 दिन हो गए। इस दौरान आपलोगों ने जिस तरह से अनुशासन का परिचय दिया है, वह अभूतपूर्व है। आपने जिस प्रकार 22 मार्च रविवार के दिन कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले हर किसी का धन्यवाद किया, वो आज सभी देशों के लिए मिसाल बन गया। आज कई देश इसे दोहरा रहे हैं। यह भाव प्रकट हुआ कि देश एक होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ सकता है।अब लॉकडाउन के समय में देश की आप सभी के लिए ये सामूहिकता चरितार्थ होती नजर आ रही है।

पीए मोदी ने कहा, ''साथियों, ये लॉकडाउन का समय जरूर है, लेकिन हममें से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है। इस सामूहिक शक्ति की भव्यता की अनुभूति करना आवश्यक है। जनता जनार्दन ईश्वर का ही रूप है। इस कोरोना संकट से जो अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे हमें दूर करना है। इसे पराजित करने के लिए हमें प्रकाश के तेज को चारों दिशाओं में फैलाना है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS