ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कोरोना : राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 23 और कोरोना मरीज मिले, अब तक 120 संक्रमित
By Deshwani | Publish Date: 1/4/2020 8:59:35 AM
कोरोना : राजधानी दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 23 और कोरोना मरीज मिले, अब तक 120 संक्रमित

नई दिल्ली।दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के सामने आने का सिलसिला लगातार जारी है। मंगलवार को तीसरे दिन भी राजधानी में कई संक्रमित मरीज मिले हैं। मंगलवार रात दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 23 और नए मामले सामने आ चुके हैं। इसी के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 97 से बढ़कर 120 हो चुकी है। इससे पहले दो दिन में 23 और 25 संक्रमित मरीज मिले थे।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी तक जमात के 24 लोग संक्रमित ही मिले हैं। मंगलवार को किसी भी व्यक्ति की रिपोर्ट नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि 23 में से आठ विदेश यात्रा से वापस लौट कर आने वालों में से हैं और सात लोग संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। बाकी आठ संक्रमित मरीजों की अभी जांच चल रही है।

विभाग के अनुसार दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से 120 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि एक मरीज विदेश जा चुका है। इसके अलावा पांच मरीज डिस्चॉर्ज होकर घर वापस जा चुके हैं। इसके अलावा तबलीगी जमात से मंगलवार रात तक 441 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया जा चुका है। वहीं 1447 लोगों को क्वारंटीन किया जा चुका है।

266 जांच रिपोर्ट का इंतजार
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में चार सरकारी और बाकी प्राइवेट लैब में कोरोना वायरस की जांच चल रही है। अभी तक दिल्ली में 2315 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जिनमें से 2049 सैंपल की रिपोर्ट मिल चुकी है। इनमें से 120 पॉजीटिव मरीज मिले हैं। हालांकि अभी भी 266 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। विभागीय सूत्रों के अनुसार ये सभी तबलीगी जमात से जुड़े सैंपल हैं।

मंगलवार को मिले संक्रमित मरीजों की जानकारी
कुल मरीज 23
विदेश से लौटे संक्रमित 8
संक्रमित के संपर्क में आए 07
संक्रमित (जांच जारी) 08

दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण की स्थिति
कुल मरीज 120
विदेश से लौटे संक्रमित 49
संक्रमित के संपर्क में आए 29
मरकज से आए संक्रमित 24
संक्रमित (जांच जारी) 18
डिस्चॉर्ज 05
देश छोड़कर गया  01
मौत  02

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS