ब्रेकिंग न्यूज़
चीन से कच्चे माल की आपूर्ति में व्यवधान के संबंध में वित्त मंत्री ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाईजम्मू-कश्मीर में पंचायत उपचुनाव सुरक्षा मुद्दों और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों की अनिच्छा के कारण स्थगितअशरफ गनी अफगानिस्तान के नए राष्ट्रपति चुने गएबिहार के गया में कोरोना वायरस के एक संदिग्ध मरीज को देखरेख के लिए अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में कराया गया भर्तीऔरंगाबाद में रफीगंज-शिवगंज पथ पर तेज रफ्तार ट्रक ने ऑटो में मारी टक्कर, दो मासूमों सहित 10 लोगों की मौतनफरत को खत्म करने, संविधान को बचाने, एन आर सी, सी ए ए जैसे काले कानून के खिलाफ भारत के गंगा-जमुनी तहजीब का नमूना है शाहीन बाग: पप्पू यादवधार्मिक कार्यक्रम में जा रहे हजारों भारतीयों को नेपाल ने करोना वायरस की आशंका से गुरुवार की रात्रि रोका, वार्ता के बाद आज मिली एन्ट्रीपुलवामा हमले के शहीदों को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
राष्ट्रीय
देश में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2020 12:26:23 PM
देश में अब तक कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय

नई दिल्ली कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों की पहचान के लिए अब तक 96 उड़ानों के बीस हजार 844 यात्रियों की जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कल 19 उड़ानों के चार हजार 82 यात्रियों की जांच की गई। अब तक देश में कोरोना वायरस के किसी संक्रमण का पता नहीं चला है। मंत्रालय ने बताया कि मौजूदा सात हवाई अड्डों के अलावा 12 और हवाई अड्डों के लिए यात्रा परामर्श जारी कर दिया गया है। मुम्‍बई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर 19 जनवरी से अब तक एक हजार सात सौ नवासी यात्रियों की कोरोना वायरस के लिए थर्मल स्‍क्रीनिंग की गई है। इनमें से चीन से लौटे दो यात्रियों को एहतियात के तौर पर सरकारी कस्‍तूरबा अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। हांगकांग से लौटे एक अन्‍य यात्री को शुक्रवार को अस्‍पताल में दाखिल कराया गया। इन यात्रियों के खून के नमूने राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संसंथान पुणे भेजे गए थे जहां से एक मामले में राइनो वायरस की पुष्टि हुई है। महाराष्‍ट्र के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्‍य में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई मामला नहीं है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

 
 
नेपाल में एक व्‍यक्ति के कोरोना वायरस से पीडि़त होने का पता चला है। नेपाल के स्‍वास्‍थ्‍य और जनसंख्‍या मंत्रालय ने बताया कि चीन के वुहान इलाके से लौटे एक व्‍यक्ति में कोरोना के विषाणु पाए गए हैं। मंत्रालय ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद नमूने को विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के हांगकांग स्थित केन्‍द्र भेजा गया है। संक्रमित व्‍यक्ति में कोरोना से पीडि़त होने के कोई लक्षण नहीं है लेकिन उसपर नजर रखी जा रही है और उसके संपर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है। इस बीच, व्यापक कोरोना वायरस संक्रमण के बीच आज से चीन में चंद्र नववर्ष की शुरूआत हुई। हालांकि इस वर्ष नये साल के समारोह फीके हैं, क्योंकि कई शहरों में बड़े पैमाने पर नववर्ष आयोजन रद्द कर दिये गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS