ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ब्राजील के राष्‍ट्रपति जाइर मेसियस बोल्‍सोनारो के साथ आज नई दिल्‍ली में करेंगे वार्ता
By Deshwani | Publish Date: 25/1/2020 12:25:00 PM
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ब्राजील के राष्‍ट्रपति जाइर मेसियस बोल्‍सोनारो के साथ आज नई दिल्‍ली में करेंगे वार्ता

नई दिल्ली प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ब्राजील के राष्‍ट्रपति जाइर मेसियस बोल्‍सोनारो के साथ आज नई दिल्‍ली में वार्ता करेंगे। दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्‍ताक्षर भी किए जाएंगे। श्री बोल्‍सोनारो कल गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्‍य अतिथि होंगे। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद आज उनके सम्‍मान में भोज का आयोजन कर रहे हैं।

 
 
श्री बोल्सोनारो की इस यात्रा से भारत और ब्राज़ील के बीच दि्वपक्षीय संबंध और मज़बूत होंगे। अपनी यात्रा के दौरान राष्ट्रपति बोल्सोनारो भारत-ब्राज़ील व्यापार मंच में भारत और ब्राज़ील के व्यापारिक नेताओं को संबोधित करेंगे। भारत ने ब्राज़ील में छह बिलियन डॉलर का निवेश किया है जबकि भारत में ब्राज़ील का निवेश लगभग एक बिलियन डॉलर है। ब्राज़ील ने ऑटोमोबाइल, आई.टी., खनन, ऊर्जा और जैव ईंधन क्षेत्रों में निवेश किया है जबकि भारत का निवेश आई.टी., दवा, ऊर्जा, कृषि व्यवसाय, खनन और इंजीनियरिंग क्षेत्रों में है। 
 
 
ब्राजील के राष्‍ट्रपति चार दिन की भारत यात्रा पर कल नई दिल्‍ली पहुंचे। विदेश राज्‍य मंत्री वी. मुरलीधरण ने पालम के वायुसेना स्‍टेशन पर श्री बोल्‍सोनारो की अगवानी की। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में श्री बोल्‍सोनारो का स्‍वागत करते हुए कहा है कि राष्‍ट्र गणतंत्र दिवस समारोह में उनकी उपस्थिति की प्रतीक्षा कर रहा है। श्री मोदी ने कहा कि श्री बोल्‍सोनारो की भारत यात्रा से दोनों देशों के संबंधों में मजबूती आएगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS