ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) का किया उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 11/1/2020 12:19:38 PM
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) का किया उद्घाटन

नई दिल्ली केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल नई दिल्ली में भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (आई4सी) का उद्घाटन किया। उन्होंने राष्ट्रीय साइबर अपराध सूचना पोर्टल भी राष्ट्र को समर्पित किया। 

 
 
अक्टूबर 2018 में मंजूर किए गए इस अत्याधुनिक केन्द्र का उद्देश्य हर प्रकार के साइबर अपराध से व्यापक और समन्वित रूप से निपटना है। गृह मंत्रालय की पहल पर 15 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों ने क्षेत्रीय साइबर अपराध समन्वय केन्द्र स्थापित करने की सहमति दे दी है। 
  
 
वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय साइबर अपराध सूचना पोर्टल--www.cybercrime.gov.in एक नागरिक केन्द्रित पहल है, जिससे कोई भी व्यक्ति पोर्टल पर ऑनलाइन साइबर अपराध की सूचना दे सकेगा। साइबर अपराध से जुड़ी सभी शिकायतों पर राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों की संबंधित कानूनी संस्थाय़ें कार्रवाई करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS