ब्रेकिंग न्यूज़
उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों के लिए भाजपा ने चार उम्मीदवारों के नामों की सूची जारी कीIGIMS से शुरू होगा बिहार में कोरोना टीकाकरण अभियान, सबसे पहला टीका IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को लगेगाझारखंड: चतरा में 15 लाख के इनामी उग्रवादी मुकेश गंझू ने किया आत्मसमर्पणपूर्वी चम्पारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने डंकन अस्पताल में लगाए गए सिटी स्केन सेन्टर का किया उद्घाटनप्रधानमंत्री ने पीएम-एफबीवाई के लाभार्थियों को योजना के 5 वर्ष पूरे होने पर दी बधाईकर्नाटक: मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, जिसमें सात नए मंत्रियों को मिली जगहमोतिहारी में पुलिस ने चौकीदार के भाई सहित 7 बदमाशों को आर्म्स के साथ पकड़ा, कार व दो पिस्टल जब्तपटना: कोटेक महिंद्रा बैंक फर्जीवाड़े का मामला पहुंचा एसएसपी के पास, तथाकथित आरोपी के भाई ने लगाया जालसाजी का आरोप
राष्ट्रीय
आज लोकसभा में सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 हुई पेश
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2019 9:14:01 PM
आज लोकसभा में सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 हुई पेश

नई दिल्ली सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 आज लोकसभा में पेश की गई। इसका उद्देश्य कर्मचारी कल्याण और सामाजिक सुरक्षा से संबंधित कानूनों की संख्या मौजूदा 44 से घटाकर केवल चार करना है। श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने सदन में बताया कि यह संहिता वर्तमान श्रम कानूनों की संख्या को कम करने के बारे में है।

 
 
उन्होंने कहा कि इसे बनाने से पहले व्यापक विचार विमर्श किया गया है। श्री गंगवार ने कहा कि इस संहिता से सामाजिक सुरक्षा के मौजूदा नियमों की जटिलताएं समाप्त हो जायेंगी।  
 
 
आर एस पी पार्टी के एन के0 प्रेमचन्द्रन ने  संहिता का विरोध करते हुए कहा कि इससे कामगारों के मौजूदा सुविधाओं में कटौती होगी। तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने कहा कि किसी भी केन्द्रीय कर्मचारी संघ ने इस संहिता की मांग नहीं की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS