ब्रेकिंग न्यूज़
बीरगंज में नेपाल पुलिस ने छापेमारी कर तस्करी के 6 भैंस के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तारदिव्या शक्ति ने पहले प्रयास में ही सिविल सर्विस परीक्षा में मारी बाजीबांग्लादेश: पिछले 24 घंटे में बाढ़ की स्थिति में हुआ सुधारअयोध्या राम मंदिर: कल होने वाले भूमि पूजन को लेकर भव्य तैयारीदेश में कोरोना वायरस से 12 लाख 30 हजार 500 से अधिक रोगी हुए स्वस्थकोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को हर हाल में मुहैया करायें मेडिसिन किट्स: डीएमबेतिया के गली-नाली पक्कीकरण योजनान्तर्गत पेवर ब्लाॅक का करें इस्तेमाल: जिलाधिकारीमोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतन
राष्ट्रीय
आज लोकसभा में सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 हुई पेश
By Deshwani | Publish Date: 11/12/2019 9:14:01 PM
आज लोकसभा में सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 हुई पेश

नई दिल्ली सामाजिक सुरक्षा संहिता 2019 आज लोकसभा में पेश की गई। इसका उद्देश्य कर्मचारी कल्याण और सामाजिक सुरक्षा से संबंधित कानूनों की संख्या मौजूदा 44 से घटाकर केवल चार करना है। श्रम और रोजगार मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने सदन में बताया कि यह संहिता वर्तमान श्रम कानूनों की संख्या को कम करने के बारे में है।

 
 
उन्होंने कहा कि इसे बनाने से पहले व्यापक विचार विमर्श किया गया है। श्री गंगवार ने कहा कि इस संहिता से सामाजिक सुरक्षा के मौजूदा नियमों की जटिलताएं समाप्त हो जायेंगी।  
 
 
आर एस पी पार्टी के एन के0 प्रेमचन्द्रन ने  संहिता का विरोध करते हुए कहा कि इससे कामगारों के मौजूदा सुविधाओं में कटौती होगी। तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय ने कहा कि किसी भी केन्द्रीय कर्मचारी संघ ने इस संहिता की मांग नहीं की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS