ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
हैदराबाद दुष्कर्म एवं जघन्य हत्या मामले में संसद सदनों से निकली एक आवाज़ दोषियों को कड़ी सजा की मांग
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2019 10:37:23 AM
हैदराबाद दुष्कर्म एवं जघन्य हत्या मामले में संसद सदनों से निकली एक आवाज़ दोषियों को कड़ी सजा की मांग

 नई दिल्ली। संसद के दोनों सदनों में हैदराबाद में सामूहिक दुष्‍कर्म के बाद पशु चिकित्‍सक की हत्‍या के जघन्‍य मामले की कड़ी निन्‍दा की गई और सदस्‍यों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। राज्‍यसभा में विभिन्‍न राजनीतिक दलों के सदस्‍यों ने  घटना की निन्‍दा करते हुए महिलाओं के प्रति अपराध के लिए दोषियों को कड़ी सजा देने, कानून और पुलिस व्यवस्था में बदलाव की मांग की।

 
सभापति एम0 वेंकैया नायडू ने भी ऐसी घटनाओं पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि केवल कानून बनाना पर्याप्त नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हैदराबाद की घटना एक कलंक है। विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि देश और समाज को इस तरह के जघन्य अपराध के खिलाफ खड़ा होना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि लोगों को संवेदनशील बनाने की जरूरत है।समाजवादी पार्टी की सुश्री जया बच्चन ने उस क्षेत्र में तैनात सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जहां यह घटना हुई थी। उन्‍होंने इस तरह के जघन्‍य अपराध करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की भी मांग की। 
 
तृणमूल के  सांतनु सेन ने भी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने इसका समर्थन करते हुए कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने के लिए केवल कानून बनाना ही पर्याप्‍त नहीं है। राष्‍ट्रीय जनता दल के मनोज झा ने समाज में लोगों की मानसिकता को बदलने की आवश्यकता पर बल दिया। ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके पार्टी की सुश्री विजिला सथ्यनाथन ने ऐसी घटनाओं के मामलों को निपटाने के लिए फास्ट ट्रैक अदालतों की संख्या बढ़ाने की मांग की। बीजू जनता दल के अमर पटनायक ने भी लोगों की मानसिकता बदलने की आवश्यकता पर जोर दिया। अकाली दल के नरेश गुजराल ने अदालतों में लम्बित मामलों और ऐसे मामलों में न्याय में हो रही देरी की ओर सदन का ध्यान आकर्षित किया। मार्क्‍सवादी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के टी0 के0 रंगराजन ने मीडिया से महिलाओं के खिलाफ अपराध पर जागरूकता पैदा करने का आग्रह किया। लोकसभा में भी इस घटना की कड़ी निन्‍दा की गई। सरकार ने सदन को आश्‍वस्‍त किया कि वह इस मामले पर चर्चा कराने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए कानून बनाने को तैयार है। 
 
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार इस मुद्दे पर बहस कराने और दोषियों को सजा दिलाने के लिए कानून बनाने को तैयार है। उन्‍होंने कहा कि वे सदन की भावनाओं के साथ हैं और दोषियों को जल्‍द से जल्‍द सजा मिलनी चाहिए। संसद से बाहर संवाददाताओं से बातचीत में केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री जी0 किशन रेड्डी ने कहा है कि हैदराबाद दुष्‍कर्म पीडि़ता के परिजनों को तेजी से न्‍याय दिलाया जायेगा। उन्‍होंने राज्‍य सरकार के अधिकारियों और पीडि़ता के परिजनों से मुलाकात की है। श्री रेड्डी ने राज्‍य सरकार से इस मामले में शीघ्रता से जांच करने को कहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS