ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
इलेक्टोरल बाण्ड के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 22/11/2019 1:12:26 PM
इलेक्टोरल बाण्ड के मुद्दे पर कांग्रेस सांसदों ने संसद भवन परिसर में किया विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसदों ने आज इलेक्टोरल बॉन्ड के मुद्दे पर संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि सत्तारूढ़ भाजपा सरकार ने इलेक्टोरल बॉन्ड योजना को पारित कर देश की जनता और लोकतांत्रिक संस्थाओं को धोखा दिया है ताकि वो खुद को और अधिक धनाढ्य बना सके।

 
प्रदर्शन में कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पीएल पुनिया, शशि थरूर और मनीष तिवारी सहित पार्टी के अन्य सांसद शामिल थे। उन्होंने पार्टियों द्वारा चंदा लेने की इलेक्टोरल बांड योजना की नियमावली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग करते हुए चुप्पी तोड़ने को कहा।
 
इससे पहले गुरुवार को भी कांग्रेस ने लोकसभा में इलेक्टोरल बांड में पारदर्शिता के अभाव का मुद्दा उठाया था। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा था कि इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और चुनाव आयोग में अपने-अपने स्तर पर आपत्तियां जताईं, इसके बावजूद सरकार ने इस योजना को लागू करवाया।
 
उल्लेखनीय है कि इलेक्टोरल बांड योजना के तहत कोई भी दानदाता सरकारी बैंकों से एक निश्चित समयावधि के दौरान इलेक्टोरल बांड खरीद सकता है। इन बांड को वह आगे किसी भी पार्टी को दे सकता है, जिसके बदले पार्टियां बैंकों से धन ले सकती है। इसमें दानदाता की पहचान छिपी रहती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS