ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमार
राष्ट्रीय
राफेल डील मामले पर केंद्र सरकार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2019 4:54:28 PM
राफेल डील मामले पर केंद्र सरकार को मिली बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

-सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की कोई जरूरत नहीं, राहुल का माफीनामा स्वीकार 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर दायर रिव्यू पिटीशन को खारिज कर दिया है। जस्टिस संजय किशन कौल ने फैसला पढ़ते हुए कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की कोई जरूरत नहीं है। कोर्ट की अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के माफीनामे को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट ने राहुल गांधी को आगे से ऐसा नहीं करने की चेतावनी दी है। कोर्ट ने कहा कि राहुल गांधी को राजनीतिक बयान पढ़ने के पहले कोर्ट का पूरा आदेश पढ़ लेना चाहिए था। कोर्ट ने इसी टिप्पणी के साथ राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला निस्तारित कर दिया। कोर्ट ने पिछले 10 मई को फैसला सुरक्षित रख लिया था।
 
सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता के वकील प्रशांत भूषण ने फ्रांस के साथ हुए विमान सौदे को संदेहास्पद बताते हुए जांच की मांग की थी। उधर, केंद्र की ओर से अटार्नी जनरल ने कहा था कि याचिकाकर्ता कोर्ट को गुमराह कर रहे हैं। इसलिए दिसम्बर 2018 में आया फैसला बदलने की जरूरत नहीं है।
 
राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने दायर की थी। मीनाक्षी लेखी की तरफ से कहा गया था कि ये कोर्ट की अवमानना है। राहुल गांधी ने कोर्ट के फैसले की गलत व्याख्या की। राहुल गांधी ने इस मामले में कोर्ट से माफी मांग ली थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS