ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति कोविंद ने स्वीकारा अरविंद सावंत का इस्तीफा, जावड़ेकर संभालेंगे उद्योग मंत्रालय
By Deshwani | Publish Date: 12/11/2019 12:19:30 PM
राष्ट्रपति कोविंद ने स्वीकारा अरविंद सावंत का इस्तीफा, जावड़ेकर संभालेंगे उद्योग मंत्रालय

नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज शिवसेना सांसद अरविंद सावंत का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। राष्ट्रपति भवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। प्रवक्ता के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह के बाद सावंत का इस्तीफा स्वीकार किया गया। बता दें कि सोमवार को भाजपा पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर अरविंद सावंत ने इस्तीफा दे दिया था। मोदी कैबिनेट में भारी उद्योग मंत्री थे। 

 
प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री की सलाह के मुताबिक राष्ट्रपति ने निर्देश दिया है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को उनके वर्तमान प्रभार के अलावा भारी उद्योग एवं लोक उद्यम मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा जाए। बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर हुए मतदान के बाद आए नतीजों के बाद से राज्य में राजनीतिक गतिरोध चल रहा है।
 
शिवसेना भाजपा से 50-50 फार्मूले की मांग कर रही है यानि कि ढ़ाई साल के लिए शिवसेना का मुख्यमंत्री और ढ़ाई साल के लिए भाजपा के मुख्यमंत्री की मांग की जा रही है। वहीं भाजपा शिवसेना को मुख्यमंत्री पद देने को तैयार नहीं है। भाजपा ने कहा कि ऐसे कोई वादा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री पद न मिलने के चलते शिवसेना ने भाजपा से 30 साल पुरानी दोस्ती तोड़ने के बाद कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने की कवायद में जुटी है। हालांकि अब तक संशय बरकरार है कि राज्य में किसकी सरकार बनेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS