ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना मिलकर राज्य में सरकार बनाएं, हम विपक्ष में बैठेंगे: शरद पवार
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2019 2:00:35 PM
महाराष्ट्र: भाजपा-शिवसेना मिलकर राज्य में सरकार बनाएं, हम विपक्ष में बैठेंगे: शरद पवार

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार का एक बार फिर बयान आया है कि हम विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। पवार ने कहा कि हमें जनता ने विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए चुना है तो हम वहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन्हें जनादेश मिला है वो ही अब हल निकालें। पवार ने कहा कि सरकार गठन में हमारी पार्टी की कोई भूमिका नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार को लेकर विचार करें।

शरद पवार ने बुधवार को मुंबई में पत्रकारों को बताया कि भाजपा व शिवसेना का गठबंधन 25 साल पुराना है। दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़े हैं और दोनों को सरकार बनाने का जनादेश मिला है। इसलिए दोनों को ही सरकार बनाना चाहिए और महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक अस्थिरता को समाप्त करना चाहिए। शरद पवार ने कहा कि आज सुबह शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत उनसे मिले थे और राज्यसभा अधिवेशन के संबंध में बात की है। राज्य में सत्ता गठन के बारे में उनसे किसी भी तरह की चर्चा नहीं हुई है।

दिल्ली में नितिन गडकरी व अहमद पटेल की मुलाकात के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए शरद पवार ने कहा कि गडकरी से रास्ते व पुल के संबंध में ही बात हो सकती है। शरद पवार ने कहा कि इस बारे में दोनों नेता ही अधिक बता सकते हैं। उन्होंने दिल्ली में पुलिस पर हुए हमले पर चिंता जताई और केंद्रीय गृह मंत्रालय को इसके लिए जिम्मेदार बताया है। शरद पवार ने इस हमले की सीबीआई जांच की मांग की है। इसी प्रकार राज्य में अतिवृष्टि के बाद किसानों की हालत पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि किसानों को संपूर्ण कर्जमाफी दी जानी चाहिए। साथ ही किसानों को फसल बीमा की रकम नहीं मिल रही है। इसलिए केंद्र सरकार को बीमा कंपनियों की मीटिंग लेकर इस संबंध में आवश्यक निर्णय लेना चाहिए।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS