ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैन
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2019 2:54:27 PM
अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे: प्रधानमंत्री मोदी

बीड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के बीड़ जिले के परली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और राकांपा पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते राज्य विधानसभा के चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और विपक्ष की स्वार्थ शक्ति के बीच की लड़ाई है।

मोदी ने कहा कि इतिहास हर उस व्यक्ति को याद रखेगा जिसने भी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना की है। उन्होंने कहा देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस को हिन्दू-मुस्लिम नजर आता है। कांग्रेस कहती है कि कश्मीर का मुद्दा भारत का अंदरूनी मामला नहीं है। कांग्रेस के एक और नेता ने कहा कि ये देश को बर्बाद करने वाला फैसला है। क्या ऐसे बयान देने वालों को आप माफ करेंगे?

उन्होंने कहा कि बीड और भाजपा के बंधन को कभी नहीं तोड़ा जा सकता है। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आज एकसाथ मुझे दो-दो भगवान का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ के चरणों में चला गया, उसके बाद इस विशाल जनता-जनार्दन का दर्शन करने का मौका मिला, जनता भी भगवान का रूप होती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

मोदी ने कहा कि ये जन सैलाब देख कर कांग्रेस और राकांपा के नेताओं की तो सांसें फूलती होंगी। कांग्रेस के अधिकतर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं। कांग्रेस-राकांपा के युवा नेता भी अब इनका साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता हताश-निराश हैं।

परली विधानसभा सीट से भाजपा ने राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे को उम्मीदवार बनाया है। राकांपा ने इस सीट से पंकजा के चचेरे भाई एवं राज्य विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे को उतारा है। पंकजा इस सीट पर लगातार दो बार से जीतती आ रही हैं और तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS