ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2019 2:54:27 PM
अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने की आलोचना करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे: प्रधानमंत्री मोदी

बीड़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के बीड़ जिले के परली विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और राकांपा पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने का विरोध करने वालों के बयान इतिहास में दर्ज होंगे। उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते राज्य विधानसभा के चुनाव भाजपा की कार्यशक्ति और विपक्ष की स्वार्थ शक्ति के बीच की लड़ाई है।

मोदी ने कहा कि इतिहास हर उस व्यक्ति को याद रखेगा जिसने भी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने की आलोचना की है। उन्होंने कहा देश की एकता-अखंडता में कांग्रेस को हिन्दू-मुस्लिम नजर आता है। कांग्रेस कहती है कि कश्मीर का मुद्दा भारत का अंदरूनी मामला नहीं है। कांग्रेस के एक और नेता ने कहा कि ये देश को बर्बाद करने वाला फैसला है। क्या ऐसे बयान देने वालों को आप माफ करेंगे?

उन्होंने कहा कि बीड और भाजपा के बंधन को कभी नहीं तोड़ा जा सकता है। उन्होंने वहां मौजूद लोगों से कहा कि आज एकसाथ मुझे दो-दो भगवान का दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। यहां पहुंचते ही पहले बाबा वैद्यनाथ के चरणों में चला गया, उसके बाद इस विशाल जनता-जनार्दन का दर्शन करने का मौका मिला, जनता भी भगवान का रूप होती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भाजपा 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में जीत के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

मोदी ने कहा कि ये जन सैलाब देख कर कांग्रेस और राकांपा के नेताओं की तो सांसें फूलती होंगी। कांग्रेस के अधिकतर नेता आज आपस में एक दूसरे से निपटने में लगे हैं। कांग्रेस-राकांपा के युवा नेता भी अब इनका साथ छोड़ रहे हैं और वरिष्ठ नेता हताश-निराश हैं।

परली विधानसभा सीट से भाजपा ने राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे को उम्मीदवार बनाया है। राकांपा ने इस सीट से पंकजा के चचेरे भाई एवं राज्य विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष धनंजय मुंडे को उतारा है। पंकजा इस सीट पर लगातार दो बार से जीतती आ रही हैं और तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS