ब्रेकिंग न्यूज़
सिताब दियारा में लगा परिवार नियोजन कैंप, महिलाओं ने अस्थाई साधनों को अपनायाकाबुल में सैनिक ट्रेनिंग सेंटर के बाहर आत्मघाती हमला, 4 जवान घायलमहाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर पवार बोले, बीजेपी-शिवसेना से पूछो सरकार कैसे बनेगीबेतिया में विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या2019 का ये आखिरी सत्र है, हम चाहते हैं सभी मुद्दों पर उत्तम संवाद हो: प्रधानमंत्री मोदीशीतकालीन सत्र: साइकिल से संसद भवन पहुंचे सांसद मनोज तिवारी, केजरीवाल सरकार के लिए कही ये बातसंदिग्ध अवस्था में युवक की मौत, पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा वजहINX मीडिया केस: पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर 20 नवम्बर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
राष्ट्रीय
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फिलीपींस और जापान के 7 दिवसीय दौरे पर रवाना
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2019 1:51:12 PM
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फिलीपींस और जापान के 7 दिवसीय दौरे पर रवाना

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज फिलीपींस और जापान के सात दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए। राष्ट्रपति के साथ भारत की प्रथम महिला सविता कोविंद भी गई हैं। राष्ट्रपति सचिवालय के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यात्रा के पहले चरण में फिलीपींस के दौरे पर रहेंगे। इसके बाद वे जापान का दौरा करेंगे। 13 वर्षों में किसी राष्‍ट्रपति की फिलीपींस की यह पहली राजकीय यात्रा है।   

फिलीपींस में राष्ट्रपति कोविंद को मलाका पैलेस में औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। उसके बाद कोविंद और फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता होगी। कोविंद वहां के मिरियम कॉलेज में शांति शिक्षा केंद्र में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वह भारतीय समुदाय के अलावा फिलीपींस में एक क्रॉस-सेक्शन के लोगों के साथ भी बातचीत करेंगे। वह भारतीय समुदाय के साथ भी बातचीत करेंगे और यह उनके कार्यक्रम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

फिलीपींस की राजधानी मनीला से राष्ट्रपति कोविंद 21 अक्टूबर को जापान के सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में हिस्सा लेने के लिए जापान जाएंगे। राज्याभिषेक समारोह में राष्ट्रपति कोविंद की भागीदारी जापान के साथ हमारे संबंधों को दर्शाती है।

टोक्यो में राष्ट्रपति एक बौद्ध मंदिर का दौरा करेंगे और भारत-जापान के साझा किए जाने वाले गहरे पारंपरिक और सभ्यतावादी संबंधों को चिह्नित करने के लिए एक बोधि वृक्ष लगाएंगे और दोनों देशों के बीच बौद्ध धर्म की साझा विरासत को भी रेखांकित करेंगे। 22 और 23 अक्टूबर को राष्ट्रपति कोविंद राज्याभिषेक से संबंधित समारोहों में भाग लेंगे। वह प्रधानमंत्री शिंजो आबे के आधिकारिक भोज में भी भाग लेंगे और वहां भारतीय समुदाय के साथ बातचीत भी करेंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS