ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
फारूक अब्‍दुल्‍ला नजरबंद, बेटी साफिया को न्यायिक हिरासत में भेजा गया
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2019 1:10:43 PM
फारूक अब्‍दुल्‍ला नजरबंद, बेटी साफिया को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

- डाउनटाउन क्षेत्र में कानून-व्यवस्था की गड़बड़ी का मुख्य सूत्रधार हयात अहमद भट गिरफ्तार
 
श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने आज नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला को नजरबंद किया है। वहीं उनकी बेटी साफ‍िया को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने के बाद पहली बार मंगलवार को प्रदर्शन के दौरान हिरासत में ली गईं पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके अलावा पुलिस ने आज श्रीनगर शहर के डाउनटाउन क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की गड़बड़ी के मुख्य सूत्रधार हयात अहमद भट को गिरफ्तार कर लिया है।
 
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 तथा 35ए समाप्त किए जाने के विरोध में श्रीनगर के लालचौक इलाके में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया अब्दुल्ला व बेटी साफिया अब्दुल्ला समेत एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बशीर अहमद खान की पत्नी हव्वा बशीर भी शामिल थीं।
 
इन महिलाओं ने राज्य में पांच अगस्त से पूर्व की संवैधानिक स्थिति को बहाल करने व जेलों में बंद सभी राजनीतिक लोगों की तत्काल रिहाई की मांग को लेकर मार्च किया था। पुलिस ने इन महिलाओं का प्रदर्शन बीच में ही रोक दिया तथा फारूक अब्दुल्ला की बहन व बेटी सहित दर्जन भर महिलाओं को एहतियातन हिरासत में लिया था जिसके बाद आज साफिया को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
 
इसके अलावा पुलिस ने आज श्रीनगर शहर के डाउनटाउन क्षेत्र में कानून और व्यवस्था की गड़बड़ी के मुख्य सूत्रधार हयात अहमद भट को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक श्रीनगर में सुरक्षा-व्यवस्था के खिलवाड़ की घटनाओं में हयात अहमद भट ही साजिशकर्ता है। इसके साथ ही पुलिस ने उन लोगों की तलाश तेज कर दी है जो घाटी का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS