ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौतदेश में 347978 कोविड-19 रोगी हुए स्वस्थ, स्वस्थ होने वालों की दर 59.43 प्रतिशत हुईअनलॉक-2 को लेकर देश में नये दिशा-निर्देश जारीपश्चिम चंपारण: बाढ़ की संभावना के मद्देनजर सभी पदाधिकारी रहें सतर्क- कुंदन कुमारमोबाइल ग्राहकों का डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर को बेचने के आरोप में टिकटॉक, शेयरइट, वीचैट व यूसी ब्राउजर सहित 59 मोबाइल एप भारत में बैन
राष्ट्रीय
जम्मू/कश्मीर: गांदरबल में 2 आतंकी गिरफ्तार, 13 दिन से चल रहा था तलाशी अभियान
By Deshwani | Publish Date: 14/10/2019 3:16:49 PM
जम्मू/कश्मीर: गांदरबल में 2 आतंकी गिरफ्तार, 13 दिन से चल रहा था तलाशी अभियान

गांदरबल। कश्मीर के गांदरबल से सुरक्षाबलों ने आज तलाशी अभियान के दौरान दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आतंकियों की सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से तलाश थी। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों के कब्जे से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किया है। गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर के राजौरी के रहने वाले हैं।
 
गांदरबल के नारंग गांव में पिछले 13 दिनों से आतंकियों की दबिश के लिए चल रहे तलाशी अभियान में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने सोमवार को नारंग गांव से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल दोनों आतंकियों से पूछताछ की जा रही है।अभी भी और आतंकियों के इलाके में होने की सूचना है जिनकी गिरफ्तारी के लिए सेना और सुरक्षाबलों की टीम सर्च आपरेशन चला रही है। 
 
इस इलाके में हाल ही में एक एनकाउंटर भी आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुआ था, जिसमें दो आतंकियों को मार गिराया गया था। दोनों आतंकियों के संबंध लश्कर से बताए गए हैं। दोनों आतंकी लश्कर ए तैयबा के आतंकियों को कश्मीर में रास्ता बताते थे, यानी एक तरह से उनके गाइड की तरह काम करते थे। दोनों गुरेज सेक्टर पार करके नारंग गांव पहुंचकर यहां छुपे थे। इनके पास से एके 47 की मैगजीन और कुछ हैंड ग्रेनेड बरामद करने का दावा सुरक्षाबलों ने किया है।
 
कश्मीर घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद तथा लगाई लगी पाबंदियां समाप्त किए जाने के बाद अब धीरे-धीरे हालात सामान्य होने शुरू हो गए है। कई आवश्यक सेवाओं को बहाल कर दिया गया है। कश्मीर-घाटी में पसरी शान्ति में खलल डालने के लिए आतंकी लगातार प्रयास कर रहे हैं जिसे विफल करने के लिए सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। चप्पे-चप्पे पर नाकेबंदी की गई है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS