ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी में मामा ने चिकेन-राइस खिला मोबाइल चुराई, अपहरण बाद भांजे पॉलीटक्निक छात्र की हुई हत्या, फिर उसी फोन से मांगी जा रही थी रंगदारी, नाना व मामा सहित चार हिरासत मेंकोचिंग डिपो पदस्थापित एरीया मैनेजर मुकुंद बिहारी का विदाई समारोह मनाया गया, भावुक हुए लोगअनूठी पहल: रामगढ़वा ब्लॉक में चाइल्ड लाइन के सदस्यों ने चलाया दोस्ती अभियानएसएसबी 47वी बटालियन पनटोका के द्वारा युवाओं को दिया वाहन चलाने का प्रशिक्षणअनुमण्डल कार्यालय का डीएम रमण कुमार ने किया निरीक्षण7 सूत्री मांगों को लेकर निर्माण मजदूरों ने जिला समाहर्ता के समक्ष किया प्रदर्शनशेयर बाजार: लगातार चौथे दिन दूरसंचार शेयरों में तेजी, वोडाफोन-आइडिया के शेयर 32 फीसदी उछले‘पुरुषों की अब है बारी, परिवार नियोजन में भागीदारी’ की थीम पर मनेगा पुरुष नसबंदी पखवाड़ा
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है हालात, सोमवार से बहाल हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2019 1:23:17 PM
जम्मू कश्मीर में धीरे-धीरे सामान्य हो रहे है हालात, सोमवार से बहाल हो जाएगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवा

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सरकार ने पोस्ट पेड मोबाइल फोन सेवा काे कश्मीर घाटी में कल से बहाल करने की तैयारी कर ली है। हालांकि प्री-पेड मोबाइल फोन सेवा के लिए अभी कुछ वक्त और लगेगा। लैंडलाइन फोन सेवा पूरे कश्मीर घाटी में सुचारू रूप से काम कर रही है। उधर, कश्मीर घाटी में जुमे के दिन हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के चलते शुक्रवार को लगाई गई पाबंदियां शनिवार को लगभग सभी इलाकों से हटा ली गई हैं। इसी बीच घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती बरकरार है। सड़कों पर वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें देखी गईं। सुबह शाम दुकानें खुलने के साथ ही अब कई स्थानों पर बाजार भी खुलने लगे हैं। 
 
सरकार द्वारा पोस्टर जारी करने के बाद लोग अब बाजारों में अपनी बड़ी-बड़ी दुकानें भी खोलने लगे हैं। राज्य प्रशासन द्वारा लगाए जा रहे पोस्टरों में लोगों को आतंकियों व अलगाववादियों से न डरने की सलाह दी गई है और अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बिना किसी डर के खोलने के लिए कहा गया है। राज्य प्रशासन द्वारा पर्यटन को लेकर एडवाइजरी वापस लेने के बाद पर्यटक भी अब कश्मीर घाटी में दिखने लगे हैं। घाटी में शिक्षण संस्थान शनिवार को भी खुले हैं। कार्यालयों में हाजिरी सामान्य से अधिक है। रेहड़ी फड़ी तथा ठेला लगाने वाले भी गली-मोहल्लों में नजर आ रहे हैं। 
 
कश्मीर की आम जनता भी एक दिन की पाबंदियों के बाद अपने रोजाना के कार्यो के लिए घरों से बाहर निकल रही है। इन सबके बावजूद जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अभी भी बंद है। कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षाबल सतर्क हैं। जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव (प्लानिंग कमीशन) रोहित कंसल के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बाकी बचे हिस्सों में सोमवार दोपहर 12 बजे से पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल हो जाएंगी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS