ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम चम्पारण के बगहा में नक्सली-एसटीएफ मुठभेड़ में 4 नक्सली हुए ढेरसमस्तीपुर : बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस युवक को गोली मार की हत्यानेपाल पुलिस ने गांजा के साथ एक युवक को किया गिरफ्तारसमस्तीपुर : तीन बैंक अधिकारी सहित 21 कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 380मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातमकोरोना बीमारी से जंग के लिए नहीं उठे उचित कदम : शरद यादवप्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे
राष्ट्रीय
उन्नाव सड़क हादसा मामला में सीबीआई की चार्जशीट में सेंगर का नाम नहीं
By Deshwani | Publish Date: 12/10/2019 12:49:24 PM
उन्नाव सड़क हादसा मामला में सीबीआई की चार्जशीट में सेंगर का नाम नहीं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में उन्नाव की बलात्कार पीड़िता की कार और ट्रक के बीच रायबरेली के गुरुबख्शगंज क्षेत्र में हुई दुर्घटना को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने महज सड़क हादसा करार दिया है और इस मामले में उसकी चार्जशीट में भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का नाम नहीं है।

 
आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि 28 जुलाई को रायबरेली के थाना गुरुबख्शगंज के अंतर्गत कार ट्रक भिड़ंत को सीबीआई ने सड़क हादसा बताया है। उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे में सीबीआई ने चार्जशीट फाइल कर दी है। इस हादसे में रेप पीड़िता और उसके वकील को गंभीर चोट आई थी, जबकि इस दुर्घटना में पीड़िता के एक परिजन की मौत हो गई थी।
 
उन्होने बताया कि सेंगर और ड्राइवर आशीष कुमार पाल को सीबीआई ने आरोपी बनाया है। मामले में कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगियों के खिलाफ सीबीआई के आरोपपत्र में हत्या का कोई आरोप शामिल नहीं किया गया है। ड्राइवर आशीष कुमार पाल को आईपीसी की धारा 304-ए, 338 और 279 के तहत आरोपी बनाया गया है। चार्जशीट लखनऊ में दाखिल हुई। कुलदीप सिंह सेंगर और अन्य आरोपियों पर 120 बी के तहत आरोप लगाए गए हैं।
 
गौरतलब है कि जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही दुष्कर्म पीड़िता की कार को एक ट्रक ने टक्कर मार दी थी। यह घटना 28 जुलाई की है। इस हादसे में पीड़िता के दो रिश्तेदारों की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
 
पीड़िता के परिजनों ने इसे हादसे के पीछे कुलदीप सिंह सेंगर का हाथ लगाते हुए हत्या और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था। विदित हो कि पीड़िता को उपचार के लिए गंभीर हालत में एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पीड़िता को 25 सितंबर को अस्पताल से छुट्टी मिली थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS