ब्रेकिंग न्यूज़
मार्केटिंग कंपनी ग्लेज ट्रेडिंग इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी से तीन युवक गिरफ्तारअधूरे टीकाकरण में इंद्रधनुष भरेगा रंग, चार चरणों में होगा टीकाकरणधारा 370 संपर्क अभियान के तहत पांच बुद्धिजीवी एवं प्रबुद्ध नागरिकों से मिलकर प्रतिनिधिमंडल ने इन विषय में दी जानकारीचिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- अपमानित करने के लिए जेल में रखना चाहती है सीबीआई, सुनवाई कलडबल इंजन के कारण झारखंड में विकास की गति हुई दोगुनी: सुधांशु त्रिवेदीअगला युद्ध स्वदेशी शस्त्र प्रणालियों के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे: बिपिन रावतश्रीनगर में अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन, हिरासत में ली गई फारुक अब्दुल्ला की बहन और बेटीजम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करना आतंक के खात्मे की दिशा में एक बड़ा कदम: अमित शाह
अंतरराष्ट्रीय
'हाउडी मोदी' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2019 12:21:27 PM
'हाउडी मोदी' से पहले ह्यूस्टन में भारी बारिश ने मचाई तबाही, स्कूल-कॉलेज बंद

ह्यूस्टन। अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 50,000 से अधिक भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे, लेकिन इस कार्यक्रम से पहले ही ह्यूस्टन में एक उष्णकटिबंधीय तूफान ने भारी तबाही मचाई है। इसके कारण टेक्सास के कई हिस्सों में गवर्नर को आपातकाल घोषित करना पड़ा है। ट्रॉपिकल डिप्रेशन इमेल्डा गुरुवार को टेक्सास पहुंचा जिसके कारण यहां भारी बारिश हुई, बिजली आपूर्ति ठप हो गई और टेक्सास में लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए कहा गया। एयरपोर्ट को भी बंद कर दिया गया और सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं।
 
 
 
टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने दक्षिण पूर्वी टेक्सास की 13 काउंटी में आपातकाल की घोषणा कर दी है। एबॉट ने कहा यह बहुत तेजी से हुआ। इससे यह पता चलता है कि जलवायु परिवर्तन एक सच है, हमें सिर्फ तूफान को लेकर घबराना नहीं चाहिए। हमें हर प्रकार की मौसम प्रणाली को लेकर चिंतित होना चाहिए जो कभी भी बड़े तूफान में बदल सकती है और भारी बारिश कर सकती है। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बताया कि जिन इलाकों में बहुत ज्यादा बारिश हुई है, वहां अब इसमें कमी भी आ रही है लेकिन फोर्ट बेंड, हैरिस और गालवेस्टन काउंटी के कुछ इलाकों में हर घंटे दो से तीन इंच की अतिरिक्त बारिश हो रही है। 
 
इसके बावजूद हाउडी मोदी कार्यक्रम के आयोजकों का हौसला अब भी बुलंद है और उन्हें भरोसा है कि एनआरजी स्टेडियम में आयोजित होने वाले हाउडी मोदी में आने वाले सभी लोगों के लिए यह कार्यक्रम ऐसा अनुभव होगा जिसे वे जीवन भर अपनी यादों में संजोकर रखेंगे। आयोजन में मदद करने वाले एक स्वयंसेवक अचलेश अमर ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 1500 से अधिक स्वयंसेवी दिन-रात काम कर रहे है। उन्होंने कहा रविवार को शानदार कार्यक्रम होगा। आयोजकों ने कहा कि यह एक परिवार के जश्न की तरह होगा। हम यह कहना चाहते हैं कि यहां हमारे समुदाय को देखो। हम सफल हैं, हम मजबूत हैं, हमने ह्यूस्टन के लिए अच्छा काम किया है।
 
 
इंडो अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉर्म्स ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन के अध्यक्ष स्वप्न धैर्यवान ने कहा कि उन्होंने देखा है कि ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर की नवंबर 2018 की भारत यात्रा से द्विपक्षीय संबंधों में कितनी मजबूती आई थी। उन्होंने भरोसा जताया कि मोदी की ह्यूस्टन की यात्रा और ट्रम्प एवं शीर्ष सीईओ से उनकी मुलाकातों से ह्यूस्टन के तीन अहम क्षेत्रों तेल एवं गैस, स्वास्थ्य सेवा एवं नवोन्मेष में कारोबार के अवसरों को बढ़ाने के नए अवसर पैदा होंगे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS