ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया होंगे नए वायुसेना प्रमुख
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2019 6:40:21 PM
वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया होंगे नए वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली। एयर वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया वायु सेना के नए प्रमुख होंगे। वह बीएस धनोआ की जगह लेंगे। गुरुवार को रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सरकार ने एयर वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया को एयर स्टाफ का अगला प्रमुख नियुक्त करने का फैसला किया है। मौजूदा वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ 30 सितम्बर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
 
एयर वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया भारतीय वायुसेना के सबसे बेहतरीन पायलटों में से एक हैं। उन्हें अब तक लगभग 27 से ज्यादा प्रकार के लड़ाकू और परिवहन विमानों को उड़ाने का अनुभव है, जिसमे राफेल भी शामिल है। भदौरिया युद्धक विमान राफेल खरीद टीम के प्रमुख रहे हैं। राफेल विमान उड़ाने के बाद उन्होंने कहा था कि राफेल युद्धक विमान दुनिया का बेहतरीन विमान है और इसके आने के बाद भारतीय वायु सेना की ताकत कई गुना बढ़ जाएगी। एयर वाइस चीफ एयर मार्शल भदौरिया को वायु सेना पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक और परम विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया जा चुका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS