ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राम मंदिर पर बयानबाजी करने वालों को पीएम मोदी की नसीहत, भगवान राम के लिए अयोध्या सुनवाई में अड़ंगा न डालें
By Deshwani | Publish Date: 19/9/2019 6:27:50 PM
राम मंदिर पर बयानबाजी करने वालों को पीएम मोदी की नसीहत, भगवान राम के लिए अयोध्या सुनवाई में अड़ंगा न डालें

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राममंदिर मुद्दे पर अनाप-शनाप बयानबाजी करने वालों को कड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर लोगों को सुप्रीम कोर्ट पर भरोसा रखना चाहिए। देश के सभी नागरिकों का सुप्रीम कोर्ट के प्रति सम्मान बहुत आवश्यक होता है। जब राममंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में है और कोर्ट पूरा समय निकालकर इसकी सुनवाई कर रहा है तो फिर इसके लेकर अलग-अलग राय न बनाएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि वे नासिक की पवित्र धरती से बयान बहादुर लोगों से विनती करते हैं कि प्रभु राम के लिए आंख बंद करके सिर्फ और सिर्फ देश की न्याय प्रणाली पर भरोसा रखें।
 
प्रधानमंत्री मोदी नासिक के तपोवन मैदान में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा के तीसरे चरण के समापन के अवसर पर आज आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में मजबूत सरकार बनने के बाद 100 दिन में मजबूत निर्णय लिये गए हैं। यह सभी निर्णय सरकार के आगामी पांच वर्षों के काम की झांकी हैं। हमारी सरकार ने अनुच्छेद-370 को निष्प्रभावी बनाया है। यह फैसला जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के लोगों को हिंसा से मुक्ति दिलाने के लिए लिया गया है। यह लोग दिल्ली की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहे थे। दिल्ली की गलत नीतियों की वजह से जम्मू-कश्मीर की धरती रक्तरंजित हो उठी थी। हमें नया कश्मीर बनाना है। कश्मीर को स्वर्ग बनाना है। कश्मीर को मरहम लगाना है। जम्मू-कश्मीर के बारे में लिए गए निर्णय का स्वागत देश की 130 करोड़ जनता ने किया, लेकिन शरद पवार व कुछ अन्य नेता इस पर भी राजनीति करना चाह रहे हैं।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस और राकांपा के वरिष्ठ नेताओं को जिस तरह का बर्ताव करना चाहिए था, वे वैसा नहीं कर रहे। विपक्ष का ऐसा रवैया दुर्भाग्यपूर्ण है। विपक्ष के नाते वे सरकार की आलोचना करें। यह उनका अधिकार है, लेकिन ऐसी बातें करना जो आतंकवादियों के लिए हथियार बन जाए, विदेशों में उनके बयानों के आधार पर भारत पर हमला हो, ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कंफ्यूजन तो समझा जा सकता है, लेकिन शरद पवार जैसे अनुभवी नेता भी वोट के लिए अनर्गल बयानबाजी करने लगें तो दुख होता है। शरद पवार को पड़ोसी देश अच्छा लगता है। यह उनकी मर्जी। वहां के शासक प्रशासक उन्हें कल्याणकारी लगते हैं। मगर यह पूरा महाराष्ट्र जानता है कि आतंकवाद की फैक्ट्री कहां पर है? 
 
उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए उनकी सरकार प्रतिबद्ध है। देश की सैन्य शक्ति को सशक्त करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। वर्ष 2009 में कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के कार्यकाल में सेना में 1.86 लाख बुलेटप्रूफ जैकेट का प्रस्ताव आया था। यह प्रस्ताव यूपीए सरकार ने 2014 तक लटकाए रखा था। केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्होंने सेना की बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग को पूरा किया। इतना ही नहीं बुलेटप्रूफ जैकट बनाने की प्रकिया देश में ही शुरू की गई। अब भारत में ही अंतरराष्ट्रीय दर्जे का बुलेटप्रूफ जैकेट बनने लगा है। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह से महाराष्ट्र की जनता ने लोकसभा चुनाव में उन्हें मजबूती दी है, उसी तरह विधानसभा चुनाव में देवेंद्र फडणवीस को मजबूती दें। मजबूत सरकार ही आम जनता के हित में मजबूती से निर्णय ले सकती है। महाराष्ट्र का विकास केंद्र व राज्य सरकार के डबल इंजन से तेजी से होगा। जनसभा को मुख्यमंत्री फडणवीस ने भी संबोधित किया। 
 
इस अवसर पर केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री राव साहेब दानवे, आरपीआई-(ए) के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, हाल ही में राकांपा छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले उदयन राजे भोसले सहित कई प्रमुख नेता मौजूद थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS