ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
2013 में कोई प्रधानमंत्री को नहीं मानता था, 5 सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने देश बदल दिया: अमित शाह
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2019 3:04:04 PM
2013 में कोई प्रधानमंत्री को नहीं मानता था, 5 सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने देश बदल दिया: अमित शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि 2013 में भ्रष्टाचार चरम पर था, सीमाओं की सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं थे, आंतरिक सुरक्षा चरमराई हुई थी और हर मंत्री खुद को ही प्रधानमंत्री मानता था। उस वक्त सभी के मन में सवाल उठता था कि देश किस दिशा में जाएगा लेकिन 2014 में केंद्र की सत्ता में जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार आई तो लोगों के मन में एक विश्वास जगा। उन्होंने कहा कि मोदी ने जनता के मन में विश्वास जगाया कि 21वीं सदी भारत की हो सकती है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने 30 सालों में पांच बड़े फैसले लिए लेकिन मोदी सरकार ने पांच सालों में 50 बड़े फैसले लिए हैं।
 
राजधानी दिल्ली में ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (एआईएमए) के 46वें सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि इत्तेफाक ही है कि वह आज इस कार्यक्रम में आएं और आज ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन भी है। सभी देशवासियों के लिए मोदी जी का जन्मदिन खास और शुभ है क्योंकि मोदी ने ही लोगों के मन में वो विश्वास जगाया है कि आप के साथ से ही 21वीं सदी भारत की हो सकती है। 
 
उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति शायद कुछ न कर सके लेकिन 130 करोड़ लोग एक-एक कदम आगे बढ़ा लें तो देश 130 करोड़ कदम आगे बढ़ जाता है। प्रधानमंत्री मोदी ने न्यू इंडिया की जो कल्पना की है उसमें सभी वर्गों की तरक्की है। 'सबका साथ सबका विकास' के विचार के आधार पर न्यू इंडिया की कल्पना है और इसी के आधार पर महान भारत की परिकल्पना की सिद्धि होगी। हमें यह सोचना होगा कि हम कहां तक पहुंचे हैं और कहां तक पहुंचने का हमारा लक्ष्य है।
 
एक देश, एक कर की बात करते हुए शाह ने कहा कि वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने का जब फैसला सरकार ने किया तो बहुत से लोग उसकी आलोचना कर रहे थे, आज वही इसकी तारीफ कर रहे हैं। देशभर के अर्थशास्त्री मिलते हैं और कहते हैं कि ये बहुत साहसिक कदम है। उन्होंने कहा कि पांच साल हो गए हैं और एक लाख करोड़ से ज्यादा रेवेन्यू कई बार जनरेट किए जा चुके हैं। साथ ही 60 लाख से लेकर 95 लाख तक करदाताओं का रजिस्ट्रेशन करके सफलतापूर्वक एक देश, एक कर की कल्पना को इस सरकार ने साकार कर दिखाया है।
 
गृहमंत्री ने कहा कि सरकार जब कोई फैसला लेती है तो उसके हर पहलू पर गंभीरता से विचार किया जाता है। हमने जब सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक जैसे फैसले लिए तो हर बिंदू पर गहनता से विचार किया। हम उस समय भी दृढ़ता के साथ कहते रहे कि देश की सुरक्षा के साथ एक इंच भी समझौता नहीं किया जाएगा। इस दृढ़ निश्चय के साथ मोदी सरकार ने इन फैसलों पर अमल किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS