ब्रेकिंग न्यूज़
हाजीपुर में पुलिस ने एक शराब माफिया को एनकाउंटर में मार गिराया, हथियार के साथ एक गिरफ्तारबिहार के औरंगाबाद में झंडातोलन करने जा रहे मुखिया पुत्र पर अपराधियों ने किया सरेआम फायरिंगपटना के मगध महिला कॉलेज में एक लफंगे ने राजनीति शास्त्र की छात्रा से सरेआम की छेड़खानीहाजीपुर में बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक की मौत, बाल-बाल बचे डीएसपीसिवान के मैरवा में प्रसिद्ध होम्योपैथिक डॉक्टर की बाइक सवार अपराधियों ने हत्या कर दीजम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह और चार अन्य अभियुक्तों को 15 दिन की हिरासत में भेजा गयामोतिहारी के बंजरिया में दवा दुकानदार की हत्या के मामले में पुत्रवधू सहित 4 गिरफ्तार, एक कृष्णनगर निवासी, कारतूस व आर्म्स जब्तबेतिया में अज्ञात महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौत, शिनाख्त में जुटी पुलिस
राष्ट्रीय
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2019 2:29:53 PM
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग

नई दिल्ली। कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिका पर जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है। अब इस मामले पर वह बेंच सुनवाई करेगी जिस बेंच के सदस्य जस्टिस एम. शांतानागौदर नहीं होंगे। बागी विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें स्पीकर ने दल बदल कानून के तहत इन विधायकों को अयोग्य करार दिया था।
 
दरअसल, कर्नाटक के तत्कालीन स्पीकर के रमेश ने 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करार दिया था। स्पीकर के इसी फैसले को इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में इन विधायकों ने स्पीकर के पिछले 28 जुलाई के आदेश को असंवैधानिक बताया है। जुलाई महीने में ही कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की सरकार 17 विधायकों के इस्तीफे के बाद गिर गई थी। एचडी कुमारस्वामी विश्वास मत के दौरान बहुमत साबित नहीं कर पाए थे।
 
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने सभी बागी विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। दरअसल, कांग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए अपना इस्तीफा सौंपा था, जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने इन सभी विधायकों के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद तत्कालीन स्पीकर केआर रमेश ने कर्नाटक के मौजूदा विधानसभा में 14 बागी विधायकों के कार्यकाल को अयोग्य घोषित कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS