ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2019 2:29:53 PM
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग

नई दिल्ली। कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिका पर जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है। अब इस मामले पर वह बेंच सुनवाई करेगी जिस बेंच के सदस्य जस्टिस एम. शांतानागौदर नहीं होंगे। बागी विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें स्पीकर ने दल बदल कानून के तहत इन विधायकों को अयोग्य करार दिया था।
 
दरअसल, कर्नाटक के तत्कालीन स्पीकर के रमेश ने 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करार दिया था। स्पीकर के इसी फैसले को इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में इन विधायकों ने स्पीकर के पिछले 28 जुलाई के आदेश को असंवैधानिक बताया है। जुलाई महीने में ही कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की सरकार 17 विधायकों के इस्तीफे के बाद गिर गई थी। एचडी कुमारस्वामी विश्वास मत के दौरान बहुमत साबित नहीं कर पाए थे।
 
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने सभी बागी विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। दरअसल, कांग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए अपना इस्तीफा सौंपा था, जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने इन सभी विधायकों के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद तत्कालीन स्पीकर केआर रमेश ने कर्नाटक के मौजूदा विधानसभा में 14 बागी विधायकों के कार्यकाल को अयोग्य घोषित कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS