ब्रेकिंग न्यूज़
पुलिस ने बगहा के पटखौली गोपी और बगहा थाना अंतर्गत छापामारी कर 6 युवकों को दबोचा, अवैध हथियार बरामदपुलिस जीप में ट्रक ने मारी टक्कर, थानाध्यक्ष समेत 5 पुलिसकर्मी घायलआकाश से होगी पाक और चीन से लगी सीमाओं की निगरानी, हवाई घुसपैठ से मुकाबले की तैयारीकांगो की राजधानी किंशासा में भीषण बस दुर्घटना में 30 लोगों की मौत, कई घायलउत्तरवारी पोखरा एवं अन्य छठ घाटों की सफाई का नप सभापति ने किया निरीक्षणकर्नाटक: हुब्बल्ली रेलवे स्टेशन पर धमाका से एक घायल, जांच में जुटी पुलिसभारत बनाम साउथ अफ्रीका: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को फिर से दिया फॉलोऑन, कोहली ने रचा इतिहासट्रेन की चपेट में आने से दो महिलाओं समेत एक बच्ची की हुई मौत, परिजनों में मातम का माहौल
राष्ट्रीय
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग
By Deshwani | Publish Date: 17/9/2019 2:29:53 PM
कर्नाटक बागी विधायक मामला: सुनवाई से जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को किया अलग

नई दिल्ली। कर्नाटक के 17 बागी विधायकों की याचिका पर जस्टिस एम. शांतानागौदर ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है। अब इस मामले पर वह बेंच सुनवाई करेगी जिस बेंच के सदस्य जस्टिस एम. शांतानागौदर नहीं होंगे। बागी विधायकों ने कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें स्पीकर ने दल बदल कानून के तहत इन विधायकों को अयोग्य करार दिया था।
 
दरअसल, कर्नाटक के तत्कालीन स्पीकर के रमेश ने 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करार दिया था। स्पीकर के इसी फैसले को इन विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। याचिका में इन विधायकों ने स्पीकर के पिछले 28 जुलाई के आदेश को असंवैधानिक बताया है। जुलाई महीने में ही कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की सरकार 17 विधायकों के इस्तीफे के बाद गिर गई थी। एचडी कुमारस्वामी विश्वास मत के दौरान बहुमत साबित नहीं कर पाए थे।
 
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने सभी बागी विधायकों पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया था। दरअसल, कांग्रेस के 17 विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए अपना इस्तीफा सौंपा था, जिसके चलते कांग्रेस पार्टी ने इन सभी विधायकों के खिलाफ दलबदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद तत्कालीन स्पीकर केआर रमेश ने कर्नाटक के मौजूदा विधानसभा में 14 बागी विधायकों के कार्यकाल को अयोग्य घोषित कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS